बलरामपुर: इधर पुलिस दे रही थी पहरा… उधर 100 मीटर की दूरी में ही हो गया.. CM का पुतला दहन… कालेज के प्राचार्य से जुड़ा है पूरा मामला!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले के रामानुजगंज में आज पुलिसकर्मियों को चकमा देते हुए ..अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन कर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया..

गौरतलब है कि 26 नवम्बर को रामानुजगंज में स्थित शासकीय लरंग साय महाविद्यालय के प्राचार्य आर.बी.सोनवानी को छात्र-छात्राओं से अश्लील टिप्पणी करने के मामले कुलपति संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय ने निलंबित किया था..जिसके बाद हाल ही के दिनों में उच्च शिक्षा विभाग ने प्राचार्य आर.बी.सोनवानी को बहाल कर दिया है..जिसके बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राजनीतिक रसूख के दम प्राचार्य को बहाल करने का आरोप राज्य सरकार पर लगाया है..और मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया है..

picsart 12 17 078430349557281870079

रामानुजगंज में मुख्यमंत्री का पुतला दहन करने की सूचना अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने स्थानीय प्रशासन व पुलिस को दी थी..और कानून व्यवस्था के लिहाज से पुतला दहन के लिए संभावित स्थल लरंग साय चौक को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया था..पुलिस के सैकड़ो जवान वाड्रफनगर एसडीओपी अनिल विश्वकर्मा के नेतृत्व में आज दिनभर डटे थे..बावजूद इसके अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को चकमा देते हुए लरंग साय चौक से महज 100 मीटर दूर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन करने मे कामयाब रहे!..

picsart 12 17 071608820184181972092

सुर्खियों में रहते है प्राचार्य सोनवानी!..

शासकीय लरंग साय महाविद्यालय में पदस्थ प्राचार्य आर.बी.सोनवानी अपनी पदस्थापना के बाद से ही सुर्खियों में रहते है..बीते कुछ वर्ष पहले एनएसएस कैम्प में छात्राओं के संग अश्लील गाने पर डांस करने का वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल हुआ था..जिसके बाद उच्च शिक्षा विभाग ने प्राचार्य सोनवानी को फटकार लगाई थी..यही नही छात्र-छात्राओं को नशापान करने को लेकर प्रेरित करने व छात्र-छात्राओं के भविष्य खराब करने की शिकायतें पहले भी कुलपति से की गई थी..और तो और कुछ महीने पहले छात्र-छात्राओं को लेकर अश्लील टिप्पणी करने व कुछ छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय से निकालने की शिकायत कुलपति से हुई थी..तथा कुलपति संत गहिरा गुरु विश्विद्यालय ने उक्त शिकायत की जांच कराई थी..और जांच में शिकायत सही पाए जाने पर कुलपति ने प्राचार्य आर.बी.सोनवानी को निलंबित करते हुए..शासकीय महाविद्यालय बलरामपुर के प्राचार्य एन. के.देवांगन को शासकीय लरंग साय महाविद्यालय का प्रभार सौंपा था..

बहरहाल आज जो घटनाक्रम रामानुजगंज में देखने को मिला उससे तो यह जाहिर हो गया है..की प्राचार्य आर.बी.सोनवानी की राह आसान नही है..और आने वाले दिनों में विरोध प्रदर्शन के लिये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नई रूपरेखा तैयार करने में जुटी है..ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि..उच्च शिक्षा विभाग का अगला कदम क्या होगा?..