पंथ प्रकाश मुनि साहेब की आज्ञा को मुख्यमंत्री ने किया स्वीकार, दामाखेड़ा के आस पास नही लगेगा कोई भी उद्योग

बलौदाबाजार भाटापारा जिले के ग्राम दामाखेडा में आयोजित संत समागम मेले मे मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने गुरु की आज्ञा का पालन करते हुए दामाखेड़ा से दस किमी क्षेत्र में कहीं पर भी उघोग नहीं लगाने की घोषणा की। साथ ही भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा की मांग पर एक सर्व सुविधा युक्त 50 बिस्तर वाला विश्रामगृह व स्कूल बनवाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दामाखेडा मे आयोजित कबीर पंथ के 121वे संत समागम मेले में शामिल होकर पंथ प्रकाश मुनि साहेब से प्रदेश की खुशहाली सुख समृद्धि के लिये आशिर्वाद प्राप्त किया इस अवसर पर उन्होंने कबीर पंथ की तारीफ की तथा कहा कि गुरु की आज्ञा को टाला नहीं जाता इसलिए उनकी आज्ञा पर दामाखेडा के दस किमी क्षेत्र मे कोई भी स्पंज आयरन उघोग नहीं लगेगा।

पंथ प्रकाश मुनि साहेब ने अपने उदबोधन मे बढ़ते वायुमंडल प्रदूषण पर चिंता जाहिर की और कहा कि उरला सिलतरा का हाल सभी देख रहे हैं यहाँ लोग उड़ते धुल गुब्बारे से परेशान है तरह तरह की बीमारी हो रही है। जिससे मानव जीवन खतरे में है इसलिए दामाखेडा के दस किमी की परिधि में कोई उघोग नहीं लगना चाहिए जिसे मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने तत्काल स्वीकार किया। संत समागम मेले में मुख्यमंत्री के साथ गृहमंत्री ताम्र ध्वज साहू, वनमंत्री मोहम्मद अकबर भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा भी उपस्थित थे। वही मुख्यमंत्री के पहुंचने पर गुरु पंथ प्रकाश मुनि साहेब ने उनका स्वागत किया साथ शाल व स्मृति चिन्ह देकर मुख्यमंत्री व आये हुए अतिथियों का सम्मान किया।