ऐसा क्या हो गया कि बृहस्पति सिंह को बार बार माफी मांगना पड रहा है

छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी विधायक बृहस्पत सिह इन दिनों सुर्खियों में बने हुए है…विधायक बृहस्पत सिह के अंगूठा छाप आदिवासी वाले बयान पर आदिवासी बाहुल्य सरगुजा में सियासी पारा गर्म हो गया था..और भाजपा ही नही बल्कि खुद कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओ ने विधायक के आदिवासी वाले बयान पर आपत्ति जताई थी..वही सर्व आदिवासी समाज ने वर्चुअल बैठक कर इस मसले को सुलझा लेने का दावा किया है..

दरअसल रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिह ने अम्बिकपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान एक सवाल के जवाब में सरगुजा के आदिवासियों को अंगूठा छाप कहा था..जिसको लेकर भाजपा ने धरना प्रदर्शन किया था..यही नही कांग्रेस के भी कद्दावर नेताओ ने विधायक पर निशाना साधा था..लेकिन अब सर्व आदिवासी समाज ने इस मसले का पटाक्षेप होने का दावा किया है..

सर्व आदिवासी समाज के संभागीय अध्यक्ष अनूप टोप्पो ने यह दावा किया है..की सर्व आदिवासी समाज के द्वारा वर्चुअल बैठक आयोजित की गई थी..जिसमे समाज प्रमुखों के अलावा विधायक बृहस्पत सिह भी शामिल हुए थे..5 घंटे चले बैठक के बाद विधायक बृहस्पत सिह ने खेद प्रकट करते हुए सर्व आदिवासी समाज से लिखित में माफी मांगी थी..और सर्व आदिवासी समाज के प्रमुखों द्वारा उन्हें माफ कर दिया गया..

वही विधायक बृहस्पत सिह ने कहा है.. उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया था..शोसल मीडिया पर जो वीडियो वायरल किये गए थे..उसमे भी काट-छाट की गई थी..सर्व आदिवासी समाज की बैठक हुई थी..और उसमें उन्होंने अपने बयान के लिए खेद प्रकट कर लिखित में मांफी मांगी थी..और उन्हें सर्व आदिवासी समाज ने मांफ कर दिया है..