अम्बिकापुर: अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा टीचर लर्निंग सेंटर का किया गया शुभारंभ

अनिल उपाध्याय/सीतापुर- शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता लाने एवं शिक्षा को बहुपयोगी बनाने अपने निरंतर प्रयास के तहत् अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा शिक्षकों के लिए टीचर लर्निंग सेंटर का शुभारंभ किया गया। कॉलेज रोड़ सुंदर नगर में संचालित होने वाले इस टीएलसी का शुभारंभ शिक्षकों की उपस्थिति में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के कर्मचारियों द्वारा केक काटकर किया गया।

इस संबंध में फाउंडेशन के ब्लॉक समन्वयक ज्ञान विकास ने बताया कि सरगुजा जिले के सीतापुर में पहला टीएलसी केंद्र का शुभारंभ किया गया हैं। जो इस बात का प्रतीक हैं कि अजीम प्रेमजी फाउंडेशन सीतापुर में शिक्षा की गुणवत्ता और सुधार के लिए बेहद गंभीर हैं। उन्होंने आगे बताया कि, टीचर लर्निंग केंद्र पूरी तरह से अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण हैं। यहाँ सर्वसुविधायुक्त लाइब्रेरी, खेलकूद की गतिविधियां समेत शिक्षाप्रद फिल्में देखने के लिए प्रोजेक्टर भी उपलब्ध हैं। शिक्षकों के पास अनुभव एवं अभ्यास का खजाना होता हैं जिसे इस मंच के माध्यम से सभी शिक्षक आपस में बैठकर इसे साझा करेंगे। इससे बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी और उनका बौद्धिक विकास होगा।

उन्होंने बताया कि, पिछले एक साल से सीतापुर विकासखंड के शिक्षकों के साथ मिलकर अजीम प्रेमजी फाउंडेशन शिक्षा की बेहतरी के लिए काम कर रहा हैं। इस केंद्र के खुलने से शिक्षा को बढ़ावा देने एवं बच्चों को इसका लाभ दिलाने के प्रयासों को बल मिलेगा। इस दौरान कई शिक्षकों ने स्कूल में बच्चो को नवाचार तरीको से पढ़ाने का अपना अनुभव भी साझा किया।

इस अवसर पर अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के जिला समन्वयक राजेश नायक इरशाद आलम चंद्रभान सिंह मौर्य सौरभ घोष आलोक सुजीत काफी संख्या में शिक्षक शिक्षिकायें उपस्थित थे।