Surguja News: प्राचार्य मुर्दाबाद के नारों के साथ NSUI ने जड़ा कॉलेज के गेट पर ताला

सीतापुर( अनिल उपाध्याय):- ड्यूटी से हमेशा गायब रहने वाली महाविद्यालय की प्राचार्य के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए एनएसयूआई ने गेट पर ताला जड़ जमकर विरोध प्रदर्शन किया।इस दौरान प्राचार्य मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए NSUI ने महाविद्यालय में बायोमेट्रिक मशीन लगाने समेत तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। तीन दिन के अंदर मांग पूरी नही होने पर NSUI ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

विदित हो कि शासकीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी महाविद्यालय में पदस्थ प्राचार्य शशिमा कुजूर पर अक्सर ड्यूटी से गायब रहने का आरोप लगता रहा है। प्राचार्य के इस रवैये को लेकर छात्र संगठनों ने कई बार महाविद्यालय में ताला जड़ते हुए उग्र आंदोलन किया पर प्राचार्य के सेहत पर इसका जरा भी असर नही हुआ। प्राचार्य के इस रवैये से परेशान महाविद्यालय के छात्रों ने भी पूर्व में कॉलेज के गेट पर तालाबंदी करते हुए प्राचार्य को यहाँ से हटाने की मांग की थी। इसके बाद भी प्राचार्य के विरुद्ध न तो कोई कार्रवाई की गई और न ही उन्हें यहाँ से हटाया गया। जिससे प्राचार्य का हौसला बढ़ता गया और वो महाविद्यालय से लगातार गायब रहने लगी। जिला मुख्यालय में रहकर डयूटी करने वाली प्राचार्य कभी कभार केवल हस्ताक्षर करने आती है और आगे पीछे का हस्ताक्षर करते ही वापस घर लौट जाती है।

इसके बाद प्राचार्य को न तो महाविद्यालय से कोई मतलब रहता है और न ही छात्रों के भविष्य से कोई लेना देना रहता है। प्राचार्य की मनमानी से महाविद्यालय में बढ़ती भर्राशाही एवं छात्रों का भविष्य अंधकार होता देख NSUI ने बायोमैट्रिक मशीन लगाने, पार्किंग स्थल व्यवस्थित करने एवं वार्षिकोत्सव का आयोजन करने की मांग करते हुए प्राचार्य को ज्ञापन सौंपने कॉलेज पहुँची थी। जहाँ प्राचार्य को अनुपस्थित पा एनएसयूआई के पदाधिकारी आक्रोशित हो गए। उन्होंने प्राचार्य पर लापरवाही का आरोप लगा गेट पर ताला जड़ दिया और प्राचार्य के विरुद्ध जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। गेट के बाहर प्रदर्शन होता देख मौके पर प्रो एस के टोप्पो पहुँचे और NSUI के पदाधिकारियों को समझाइश देते हुए शांत कराया।

इस दौरान एनएसयूआई ने प्राचार्य की गैर मौजूदगी में प्रो टोप्पो को अपना ज्ञापन सौंपा और तीन दिन में इसे पूरा करने की मांग की। इस अवधि में मांग पूरी नही होने पर एनएसयूआई ने लापरवाह प्राचार्य एवं महाविद्यालय में व्याप्त अव्यवस्था के विरुद्ध उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

इस अवसर पर प्रदेश सचिव एनएसयूआई राहुल गुप्ता, विधानसभा अध्यक्ष रिंकू प्रधान, ब्लॉक अध्यक्ष दिलेश तिग्गा, जिला महासचिव पुरुषोत्तम दास, जिला सचिव विवेक गुप्ता, आकेश तिर्की, हरीश प्रधान, कुश दास और अंकु सोनी उपस्थित थे।