Surguja News : शासकीय भूमि पर अवैध कब्ज़ा, कार्रवाई नही होने पर वार्डवासियों में रोष

• सीतापुर/अनिल उपाध्याय

सरगुज़ा जिला अंतर्गत सीतापुर नगर पंचायत के वार्ड क्र-4 में स्थित शौचालय के बाजू में शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर वार्डवासियों ने तहसीलदार एवं नप सीएमओ को ज्ञापन सौंप कब्जा हटाने की माँग की है। ज्ञापन सौंपने के बाद भी कब्जाधारियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नही होने से वार्डवासी काफी निराशा है। उन्होंने अधिकारियों पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाते हुये कहा कि सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा के विरुद्ध कोई कार्रवाई नही करना चिंता का विषय है।

विदित हो कि नगर पंचायत के वार्ड क्र-4 में पुराना बस स्टैंड के पास स्थित सुलभ शौचालय के बाजू में शासकीय भूमि पर भीम प्रसाद गुप्ता आ स्व अर्जुन प्रसाद गुप्ता द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है। जिसको लेकर नगरवासियों ने तहसीलदार एवं सीएमओ नगर पंचायत को ज्ञापन सौप कब्जा हटाने की माँग की थी। नगरवासियों द्वारा लगभग साल भर पहले सौंपे गए ज्ञापन के बाद भी कब्जाधारियों के विरुद्ध अधिकारियों ने कोई उचित कार्रवाई नही की।जिससे नगरवासियों में काफी रोष है।

उन्होंने अधिकारियों पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नही करना चिंता का विषय है। इससे कब्जाधारियों का हौसला बढ़ेगा और इसके देखा देखी लोगो मे शासकीय भूमि पर कब्जा करने की होड़ मच जायेगी। नगरवासियों का कहना है कि अगर सुलभ शौचालय के पास हुये अतिक्रमण के विरुद्ध अधिकारी कोई कार्रवाई नही करते है तो उच्चाधिकारियों को इस मामले से अवगत करा कार्रवाई की माँग की जायेगी।

“इस संबंध में सीएमओ एस के तिवारी ने बताया कि सुलभ शौचालय के विरुद्ध हुये अतिक्रमण के विरुद्ध तहसीलदार को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही इस पर उचित कार्रवाई किया जायेगा।”