Surguja Crime News : डबल मर्डर खुलासा, जमीन विवाद की वजह से 4 लोगों ने मिलकर पिता-पुत्र को मार डाला, 10 घंटे के अंदर आरोपी पुलिस गिरफ्त में

सरगुज़ा जिले के दरिमा थानाक्षेत्र में आज उस वक्त हड़कंप मच गया। जब ग्राम कुम्हरता के पगडण्डी रास्ता में पिता-पुत्र की रक्तरंजित लाश मिली। किसी अज्ञात व्यक्ति ने धारदार हथियार से वारकर सोमनाथ और उसके बेटे प्रमोद, दोनों की हत्या कर दी थी। घटना की सूचना दरिमा पुलिस को दी गयी। मौक़े पर पुलिस टीम सहित एएसपी, डीएसपी और एफएसएल, डॉग स्क्वायड की टीम पहुंची, और जांच शुरू कर दी गयी। अंततः पुलिस टीम ने 10 घंटे के भीतर पिता पुत्र के हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया। हत्या के आरोप में 4 व्यक्ति गिरफ्तार किए गए हैं। जो जमीन संबंधी विवाद को लेकर इस वारदात को अंजाम दिए थे।

जानें पूरी वारदात की कहानी-

पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि कल यानी 20 नवंबर की रात लगभग 9 बजे मारने पीटने तथा चिल्लाने की आवाज सुनाई दी थी। किंतु डर के वजह से कोई बाहर निकलकर नहीं देखे थे। पूछताछ में यह भी जानकारी मिली कि गांव के दल्लू उर्फ दीनदयाल के दोनों भाई दलबीर तथा बलबीर का मृतक पिता-पुत्र सोमनाथ व प्रमोद के साथ अपनी जमीन किसी और को क्यों बेच दिए हो कहकर विवाद चल रहा था। इसी प्रकार एक अन्य व्यक्ति अमरिका जो मृतक पिता-पुत्र का रिश्तेदार है, के साथ भी जमीन विवाद चल रहा था। इसी बात को लेकर दल्लू उर्फ दीनदयाल उसके भाई दलबीर तथा बलबीर और अमरिका चारों मृतक पिता-पुत्र के साथ रंजिश रखते थे।

20 नवंबर की रात को यह चारों आरोपी योजनाबद्ध तरीके से लाठी-डंडा लेकर इकट्ठा हुए और मृतक पिता-पुत्र को देखकर आज तुम दोनों को जान से मार कर खत्म कर देंगे, कहकर प्राणघातक हमला किए। जिससे घटनास्थल पर ही पिता-पुत्र की मृत्यु हो गई। पुलिस थाना दरिमा के द्वारा घटना की गंभीरता को देखते हुए महज 10 घंटे में ही त्वरित कार्रवाई करते चारों आरोपियों को हिरासत में लिया गया। जिन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक आशा तिर्की, सहायक उप निरीक्षक भूपेश सिंह, राकेश यादव, प्रधान आरक्षक सुरजीत कोरी, आरक्षक शिवमंगल, डॉक्टर सिदार, दिनेश मिंज, कमलेश्वर सिंह, संजय कुमार नागेश, भूपेंद्र सिंह, विवेक राय, संजय राजवाड़े व थाना स्टॉफ का अहम भूमिका रहा।