श्मशान पर कब्जा करने वाले सभी आरोपियों को एसडीएम ने जेल भेजा.. भू-माफियाओ के बढते हौसले के बीच SDM का एक्शन!

अम्बिकापुर. जिले मे इन दिनों भू-माफियाओ के हौसले काफी बुलंद हो गए हैं. आय दिन किसी कमजोर को भारी भरकम रूपयों का लालच देकर.. जिले मे सक्रिय भू-माफिया उनकी जमीन को अपने नाम करा लेते हैं या किसी दूसरे को बेच देते हैं. मौजूदा मामला शहर से लगे सरगंवा इलाके मे श्मशान की जमीन पर कब्जा करने का है. जिस पर कब्जा करने की नीयत रखने वालों को एसडीएम ने जेल भेजकर.. भूमाफियाओ पर नकेल कसने की शुरूआत कर दी है.

जानकारी के मुताबिक बीते 13 अक्टूबर को चार-पांच लोगो द्वारा शहर के सरगंवा इलाके के श्मशान घाट पर कब्जा करने की नीयत से वहां के निर्माण कार्य मे तोड़ फोड़ की गई थी. इस दौरान श्मशान घाट के पिलर तो तोडकर सेड जमींदोज करने की कोशिश की गई थी.. हालांकि स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए तीनों लोगो को मौके पर पकड कर पुलिस के हवाले कर दिया था. और दो फरार लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद आज सभी पांचो आरोपियों को प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत एसडीएम कोर्ट मे पेश किया था.

एसडीएम ने लिया फैसला…

गांधीनगर पुलिस ने सभी आरोपियों प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत एसडीएम कोर्ट मे पेश किया. और एसडीएम ने जमीन संबंधी मामलो मे माफियाओं के बढते हौसलों को पस्त करने के साथ ही भू-माफियाओं के मन मे प्रशासन का भय बनाने वाली कार्रवाई की है. एसडीएम प्रदीप साहू ने अपने पद की शक्तियों का प्रयोग करते हुए. पुलिस द्वारा पेश किए गए सभी आरोपियों की जमानत खारिज करते हुए. सभी को प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत जेल भेज दिया है.

ये पांच है जो श्मशान मे करना चाहते थे कब्जा…..

जिन आरोपियों को गांधीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर एसडीएम न्यायालय मे पेश किया था. उनमे सूरजपुर जिले के पकनी अगरिया पारा निवासी रामजीवन अगरीया. रामलाल अगरीया आ० धरमजीत अगरीया उम्र 21 वर्ष, बलरामपुर जिले के रघुनाथपुर थाना अंतर्गत आने वाले
गिरवानी निवासी रामलाल अगरिया जो फिलहाल अम्बिकापुर के भगवानपुर मे रहता है. तीसरा आरोपी भगवानपुर मे रहने वाला है. जो बिलासपुर जिले का रहने वाला है. चौथा आरोपी का नाम 21 वर्षीय विरेन्द्र कुमार गुप्ता है. जो शहर से लगे शंकरघाट इलाके मे रहता है और बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा कसरिहापारा का मूल निवासी है. इसके अलावा पांचवा आरोपी का नाम 22 वर्षीय रामनारायण अगरिया है, जो फिलहाल शहर के भगवानपुर उरांवपारा इलाके मॆ रहता है और बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना क्षेत्र के महादेव पारा का रहने वाला बताया गया है.