DA के लिए अनिश्चितकालीन नहीं, शिक्षक संवर्ग के लिए होगा महा हड़ताल



अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष मनोज वर्मा ने कहा कि 22 अगस्त के अनिश्चितकालीन आंदोलन में शिक्षक संवर्ग शामिल नही होगा। हड़ताल का हम नैतिक समर्थन करते है। डीए के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल अब नही करेंगे, बल्कि शिक्षक संवर्ग के मुद्दे के लिए शिक्षक संघ को एकजुट कर शिक्षक संवर्ग की मांगों के लिए रणनीति बनाकर जरूरत के आधार पर महा हड़ताल करेंगे।

मनोज वर्मा ने कहा है कि अब 0.5% या 1% DA के लिए संघर्ष करने का नही है बल्कि शिक्षक संवर्ग की समस्या को हल कराने, जनघोषणा पत्र के वादा को पूर्ण कराने के लिए अब कम ही समय बचा है, आने वाला 4 था बजट का ही सही क्रियान्वयन होगा। अतः यह समय अब कर्मचारियों के सामूहिक मुद्दे से आगे बढ़कर शिक्षकीय (केडर) विषय के लिए है, शिक्षको के प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना, पूर्ण पेंशन, सहायक शिक्षको को समानुपातिक वेतनमान (वेतन विसंगति), क्रमोन्नति, पदोन्नति जैसे मुख्य विषय को शामिल कर शासन से बार बार चर्चा न कर दो टूक चर्चा के बाद महा हड़ताल किया जाएगा।

गौरतलब है कि संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, विकास राजपूत द्वारा 2012-13 व 2017-18 की तरह निष्पक्ष बैनर – समान भूमिका के आधार पर शिक्षक संवर्ग के वर्तमान मांगो को प्राथमिकता में रखकर रणनीतिक चर्चा जारी है। अन्य प्रमुख शिक्षक संगठनों से समान भूमिका में एकजुट होने के लिए पहल किया जा रहा है।