कच्चे मकान की दीवार ढही और 1 साल की विद्या की हो गई मौत.. तीन घायल

अम्बिकापुर (सीतापुर से अनिल उपाध्याय) जिले मे दो दिनो से हो रही बारिश की वजह से एक परिवार ने विद्या को खो दिया है. जिसके बाद गांव समेत पूरे परिवार मे मातम पसर गया है. विद्या की उम्र एक साल है और वो बीती रात रोजाना की तरह अपने मां पिता के साथ मिट्टी छप्पर के घर पर सो रही थी. कि तभी अचानक एक हादसे ने उसकी जान ले ली.. फिलहाल मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियो ने विद्या के शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनो को सौंप दिया है..

ये दर्दनाक घटना जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के बेहराटोली(गड़ई) गांव की है. जहां नागवंशी समाज के 38 वर्षीय पुनीराम पिता गहंदुल अपनी पत्नी सुखपति, 7 वर्षीय पुत्र सूर्य प्रकाश और 1 साल की विद्या के साथ रहते थे. और कल जब वो अपने पूरे परिवार के साथ सोने गए.. तो उन्होने ये सोंचा नही होगा कि सुबह उसके परिवार का एक सदस्य इस दुनिया मे नहीं रहेगा .. दरअसल बीती रात जब पुनीराम अपने घर मे पूरे परिवार के साथ सो रहे थे.. तब बाहर लगातार बारिश हो रही थी.. और उसी बारिश ने मिट्टी के कच्चे माकान की नींव को इस कदर कमजोर कर दिया कि पुनीराम के घर की कच्ची दीवार आज तडके 5 बजे भरभरा कर गिर गई. सब कुछ इतना जल्दी हुआ कि परिवार के किसी सदस्य के पास बच निकलने का मौका नहीं था. फिर क्या घर की दीवार ढही छप्पर भी गिरा और छप्पर के नीचे और दीवार के पीछे सो रहे पुनीराम समेत पूरा परिवार उस मलवे के नीचे आ गया.. इस दौरान एक साल की मासूम बच्ची विद्या की मौके पर ही मौत हो गई.. जबकि इस घटना मे परिवार के मुखिया पुनिराम का एक पैर फ्रेक्चर हो गया है और पत्नी सुखपति और 7 साल के बच्चे अंदरूनी चोट आई है..

इधर पुलिस के मुताबिक इस घटना की सूचना उन्हे परिजनों ने शुक्रवार दोपहर 12 बजे पुलिस की दी.. और सूचना के बाद खुद एडिशनल एसपी ओ पी चन्देल एस डी ओ पी ऐश्वर्य चन्द्राकर नगर निरीक्षक अनूप कुमार एक्का दलबल के साथ घटनास्थल पहुँचे और फिर घायलों सहित बच्ची का शव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीतापुर भिजवाया गया.. और बच्ची का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया…