जिला पंचयात उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव की पहल पर विधायक आदर्श ग्राम में लगाया गया स्वास्थ्य  शिविर… 200 से अधिक लोगों की हुई स्वास्थ्य जांच

अम्बिकापुर। सरगुजा के उदयपुर विकासखंड के विधायक आदर्श ग्राम बकोई में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 27 अप्रैल को वृहद स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों का स्वास्थ्य जांच एवं जरूरी उपकरण का वितरण किया गया। गौरतलब है कि विगत दिनों विधायक आदर्श ग्राम बकोई में जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव ने दौरा कर लोगों से विभिन्न योजनाओं को लेकर जानकारी ली थी एवं उनकी समस्याओं को सुन कर आमजनों की मांग पर स्वास्थ्य शिविर लगाने के निर्देश दिए थे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा वृहद स्तर पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करते हुए 200 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य जांच कर उन्हें जरूरी दवाई एवं उपकरण बांटे।

विकासखंड चिकित्सा अधिकारी उदयपुर के नेतृत्व में लगे शिविर में 52 लोगों की एनसीडी स्क्रीनिंग एवं 11 लोगों को बीपी की शिकायत पायी गई, वहीं 44 लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया। एचबी की जांच सहित नेत्र जांच कर चश्मे का वितरण भी किया गया।वृद्ध एवं जरूरतमंद लोगों को सहारा लेकर चलने हेतु वुडन वाकिंग स्टिक का वितरण भी किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मलेरिया, बीपी, शुगर, नेत्र जांच, दांत जांच, हीमोग्लोबिन चेकअप सहित कई प्रकार की जांच की गई। इस दौरान विकासखंड उदयपुर, पेंडरखी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं स्वास्थ्य विभाग की अन्य टीम सक्रिय रही, जिन्होंने लोगों का जांच कर दवाईयों का वितरण किया एवं स्वास्थ्य विभाग से संबंधित शासकीय योजनाओं की जानकारी दी।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंह देव के दौरे के बाद बकोई में लगे स्वास्थ्य शिविर से लोगों में काफी हर्ष है साथ ही जिले के सबसे अंतिम ग्राम पंचायत सरहदी क्षेत्र बकोई तक स्वास्थ्य विभाग की पहुंच, निःशुल्क स्वास्थ्य जांच, दवाईयों एवं उपकरण के वितरण से लोगों में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर काफी उम्मीद जगी है।