कांग्रेस MLA बृहस्पत सिंह के ख़िलाफ़ 3 ज़िले के कांग्रेसियों ने किया ये काम, दिमागी जांच कराने की भी मांग

बृहस्पति सिंह हमले मामले में सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस हंगामे ने अब नया मोड़ ले लिया है। विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ सूरजपुर, सरगुज़ा बलरामपुर जिला कांग्रेस कमेटी समेत तमाम कांग्रेस के अनुषांगिक संगठनों ने निंदा प्रस्ताव पारित किया है। कांग्रेस के कार्यकर्ता बृहस्पति सिंह को पार्टी से निकालने की मांग हाईकमान से की है। इस दौरान अम्बिकापुर मेयर ने तो विधायक बृहस्पति सिंह की दिमागी जांच कराने की मांग कर दी है।

दरअसल रामानुजगंज विधानसभा से कांग्रेस के विधायक बृहस्पति सिंह ने अपने ही वरिष्ठ नेता और मंत्री टीएस सिंहदेव पर हमला कराने का आरोप लगाया था। बृहस्पति यहीं नहीं रुके उन्होंने पूरे सरगुज़ा राजपरिवार के खिलाफ अनर्गल बातें की और स्वास्थ्य मंत्री द्वारा सामंतवाद चलाने के आरोप लगा दिया। बृहस्पति सिंह के इन आरोपों से कांग्रेस कार्यकर्ता बेहद नाराज हैं। अब यह लड़ाई सरगुजा के सड़कों पर आ गई है।

इस मामले में हजारों की संख्या में कांग्रेसी सोमवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में जुटे। इस मुद्दे पर सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बृहस्पति सिंह को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है। इससे जुड़ा प्रस्ताव कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस आलाकमान को भेजा है। इस दौरान अम्बिकापुर के मेयर ने तो यह भी कह दिया की बृहस्पति सिंह को कोविड हुआ था,उन्हें पोस्ट कोविड के लक्षण की वजह से अपने दिमाग की भी जांच करानी चाहिये।