Chhattisgarh News: दो सगी बहनों की मारपीट से चचेरी बहन की मौत, खुदकुशी की बात भी आ रही सामने

अम्बिकापुर/उदयपुर/क्रांति रावत. सरगुजा जिले के उदयपुर थाना से 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंडरीपानी में दो बहनों ने मिलकर अपनी चचेरी बहन के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया है. घटना के बाद अस्पताल ले जाने के दौरान 18 वर्षीय युवती की मौत हो गई है.

ग्राम पंडरीपानी की 18 वर्षीय कुसुम साहू पिता सोमारू साहू सुबह 10 से 11 बजे के बीच नहाने एवं पानी लेने के लिए पुराना आंगनबाड़ी भवन के समीप हैंड पंप पर गई हुई थी. वहां पर बृजमोहन साहू की लड़कियां सुनीता और सुशीला पहले से मौजूद थी. किसी बात को लेकर दोनों ही बहनें कुसुम के ऊपर टूट पड़ी. बाल खींचकर उसे मारने लगी. उसके सिर को दीवाल पर दे मारा तथा गला को जमकर दबाने लगे.

इस दौरान देखने वालों की काफी भीड़ लग गई. गांव के कुछ लोगों द्वारा बीच-बचाव किया जाने लगा. कुसुम के पिता भी इस दौरान वहां पहुंच चुके थे. बीच-बचाव के बाद कुसुम को उसके परिजन घर लेकर चले गए. कुछ देर बाद गंभीर स्थिति में कुसुम को घर से बाहर निकाला गया. घटना की सूचना पर 108 की टीम मौके पर ईएमटी शक्ति प्रताप सिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुंची तथा गंभीर अवस्था में कुसुम को लेकर सीएचसी उदयपुर आए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है. मृतिका के पिता सोमारू साहू ने गला दबाकर हत्या करने का आरोप सुनीता और सुशीला पर लगाया है.

घटना में दूसरा पहलू यह सामने उभर कर आ रहा है कि दुर्घटना के बाद लड़की घर में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या की है. घटनास्थल से सूसाइड नोट भी बरामद होने की बात कहीं जा रही है. बहरहाल मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चलेगा. मामले में उदयपुर पुलिस थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे, उप निरीक्षक समरेंद्र सिंह के नेतृत्व में इस बात की तस्दीक में लगी हुई है कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का. पुलिस की विवेचना जारी है.