Ambikapur News: महिला शिक्षिका ने की आत्महत्या, घरवालों ने जताई हत्या की आशंका

फटाफट न्यूज/सीतापुर || अनील उपाध्याय

सरगुजा…पति से विवाद के बाद शिक्षिका पत्नी ने फाँसी के फंदे पर झुलकर अपनी जान दे दी। इस घटना के बाद मृतिका के परिजनों ने पति पर आरोप लगाते हुए हत्या की आशंका जताई हैं।पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए पीएम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

यह घटना खलबग़ीचा स्थित अटल आवास की हैं। जहाँ निवासरत संतोष सोनी की अपनी पत्नी रूपलता गुप्ता के साथ घरेलू विवाद हुआ। जो बढ़ते-बढ़ते गंभीर रूप धारण कर लिया। पति पत्नी के बीच बढ़ते विवाद को देख उनकी बेटी थाने जा पहुँची।जहाँ उसने पुलिस को मामले से अवगत करा सहयोग मांगा। जिसके बाद बच्ची के साथ पुलिस घर पहुँची और पति पत्नी को समझाइश देते हुए मामला शांत कराया। पुलिस के जाने के बाद इनके बीच फिर से शुरू हुआ विवाद काफी देर बाद थमा। विवाद थमने का बाद घर के सभी सदस्य जब सो रहे थे। तभी रूपलता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

भाई ने जताई हत्या की आशंका

इस घटना से स्तब्ध मृतिका के परिवार वालो ने पति पर हत्या की आशंका जताई हैं। मृतिका के भाई रूपेश आर्य गुप्ता ने इस संबंध में बताया कि संतोष का ससुराल पक्ष में आना जाना नही होता था।इस वजह से वो मेरी बहन को भी मायके नही आने देते थे।जिसकी वजह से हमारे और उनके बीच न बातचीत होती थी और न ही आना जाना होता था। दोनों परिवारों के बीच संबंधों का अच्छा तालमेल नहीं होना इस घटना का कारण बना। दरअसल, सोमवार को दोनों पति पत्नी उपचार कराने आदर्शनगर स्थिति एक निजी अस्पताल में गए थे। जहाँ मृतिका का छोटा भाई बतौर कर्मचारी काम करता था। जिसे वहाँ देखने के बाद इनके बीच विवाद शुरू हुआ। जिसका अन्तमे यह दुःखद परिणाम सामने आया। इस घटना के बाद मृतिका के घरवालों ने हत्या की आशंका जताते हुए थाने में आवेदन देकर जाँच की मांग की हैं।

इस संबंध में थाना प्रभारी शिशिरकांत सिंह ने बताया कि, प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लगता हैं। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे इस मामले में कुछ कह पाना उचित होगा।