सरगुज़ा : ओमनी वाहन से 11 नग साल का चिरान ज़ब्त, ड्राइवर फ़रार, 2 तस्कर गिरफ्तार, पुलिस को लंबे समय से थी तलाश

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. शनिवार की सुबह प्रातः 5:00 बजे करीब सोनतराई चौक पर थाना के समीप 11 नग साल के चिरान से भरे ओमनी वाहन को उदयपुर पुलिस ने जप्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक आरोपी फरार है।

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी उदयपुर धीरेंद्र नाथ दुबे ने बताया कि मुखबिर से ओमनी वाहन में लकड़ी तस्करी की सूचना मिलने पर 31 जुलाई की प्रातः 5:00 बजे के करीब सोनतराई चौक पर थाना के समीप बिलासपुर रोड की ओर से आ रही ओमनी वाहन क्रमांक सीजी15 बी 2150 को हाथ देकर रुकवाए तो पुलिस को देख कर वाहन चालक गाड़ी को खड़ी कर मौके पर से फरार हो गया। वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में 11 नग साल का चिरान तथा गाड़ी में दो व्यक्ति बैठे हुए मिले।

इन दोनों से पूछताछ पर एक व्यक्ति ने अपना नाम डीसी यादव तथा दूसरे का नाम अकलीम बताया दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। दौलतपुर से लकड़ी लोडकर आना तथा फरार चालक का नाम नईम साह तकिया निवासी अम्बिकापुर बताया गया। लकड़ी डीसी यादव का तथा दौलतपुर जंगल से लकड़ी को लोड कर अम्बिकापुर की ओर ले जाने की बात आरोपियों ने बताई है। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से लकड़ी तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है।

उदयपुर पुलिस ने यह भी बताया कि डीसी यादव की तलाश पुलिस को कई महीनों से थी। इसके लकड़ी चोरी में संलिप्तता की सूचना आए दिन मिलते रहती थी। जिसे आज पुलिस ने अंततः उसे लकड़ी लोड ओमनी वाहन के साथ पकड़ लिया।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे, एएसआई राजेंद्र प्रताप सिंह, प्रधान आरक्षक शत्रुघन सिंह, आरक्षक संजीव पांडे, सिकंदर आलम तथा अन्य स्टाफ सक्रिय रहे।