अफवाहो के बाजार मे कथित सीडी कांड …. कही बदनाम करने की साजिश तो नही ?

अम्बिकापुर(खबरपथ) नगर मे ईन दिनो सीडी कांड की चर्चा काफी गर्म है। सत्तारुढ दल और विपक्ष इसकी चर्चा इतनी ज्यादा है कि पार्टी के कार्यकर्ता सुनी सुनाई बातो पर अपने ही वरिष्ठ नेताओ के विरोध मे सोंचना शुरु कर दिए है, हांलाकि ये सभी बाते मात्र बकवास है, या कहे कि एक युवा नेता के बढते कद को उन्ही की पार्टी के कुछ नेता पचा नही रहे है, औऱ मनगढंत बातो को फैला रहे है।

राजनीति मे ना कोई दोस्त होता है, ना कोई दुश्मन , यह केवल मौक परस्त लोगो की जमात होती है, कायदे कानून की दम भरने वाले भाजपा मे भी ऐसे बद्दिमाग लोगो की जमात बढ गई है,, यही कारण है कि कुछ लोग किसी एक यूवा नेता के चरित्र पर कीचड उछाल कर अपने आप को तीसमारखा समझ रहे है,, वास्तव मे उनका चरित्र इतना ज्यादा खराब हो चुका है, कि उस पर पर्दा डालने के लिए ऐसी ऊल जलूल हरकत कर पार्टी को बदनाम कर रहे है। सूत्रो की माने तो जिस युवा नेता के बारे मे सोची समझी साजिश के तहत एक अफवा फैलाया गया, उसका कद पार्टी व संगठन मे दिनो दिन बढता ही जा रहा है। जिला भाजपा कार्यालय मे हर अत्याधुनिक सुविधा या कहे पार्टी कार्यकर्ताओ को समय समय पर सही मार्गदर्शन से पार्टी की स्थिती और बेहतर बेहतर होती जा रही है। तो दूसरी ओर कुछ पार्टी के कार्यकर्ता उसके इस कार्य को पचा नही पा रहे, लिहाजा उसके चरित्र पर दाग लगा कर उसको बदनाम करने की साजिश रचने का प्रयास कर रहे है।

तो दूसरी ओर पार्टी के कुछ कार्यकर्ता महत्वपूर्ण पद पर बैठ कर पार्टी का कार्य करने के बजाय अपने व्यवसाय मे ज्यादा ध्यान दे रहे है। यही नही पिछले वर्ष मे नियम विरुद्द कार्य करवा कर एक अधिकारी को निलंबित भी करवा दिया गया। जिसकी शिकायत संगठन मे होने के बाद उन्हे फटकार भी लगी,, और चेतावानी भी दिया गया कि अगर भविष्य मे अनुशासन्तामक कारवाही की जाएगी। जिसके बाद से ही पार्टी के उक्त दमदार युवा नेता के पीछे षडयंत्र और साजिश का धिनौना खेल शुरु हो गया था। लेकिन काफी हाथ पांव मारने के बाद जब उनके हाथो मे कुछ नही लगा तो ऐसी बाते हवा मे छोड दी गई कि उक्त युवा नेता का चरित्र धूमिल हो जाए। और पार्टी व संगठन मे उसका कद घट जाए। लेकिन सीडी कांड के अफवाह मात्र से उक्त युवा नेता तक मानषिक परेशानी झेलनी तो पडी। पर इस घटना से एक बात तो स्पष्ट हो गया है कि सत्ता के नशा मे कुछ पार्टी कार्यकर्ता इतने अंधे हो चुके है कि पार्टी की ही शाख पर बट्टा लगाने से नही चूक रहे है।

भाजपा के ही एक कार्यकर्ता ने षडयंत्र करने वाले व्यवसाई भाजपा नेता के बारे मे बताया कि उसका मकसद पार्टी के लिए काम करना नही बल्कि पार्टी की आड मे अपना व्यवसाय चमकाना है। वो अपने व्यवसाय के लिए अपने घर के अन्य सदस्यो को कांग्रेसी नेताओ और एक कांग्रेसी विधायक से लगातार मेलजोल के लिए भेजता रहता है,, ताकि सत्ता जाने के बाद भी उसके व्यवसाय मे किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो सके ।

पार्टी सूत्रो की माने तो ऐसी हरकत करने वाले उक्त नेता की शिकायत भाजपा संगठने मे भी की जा चुकी है। यही नही अपने व्यवसाय को बढाने के लिए पार्टी के नाम का दुरुपयोग किस हद तक उसके द्वारा किया जा रहा है, इसकी भी जानकारी पार्टी के आला पदाधिकारी औऱ संगठन मे बैठे लोगो से की जा चुकी है, ,ताकि ऐसे नेताओ पर समय रहते लगा लगाया जा सके।