सरगुज़ा के इस इलाक़े में लगेगा एल्युमिनियम फैक्ट्री… रोजगार, सड़क, शिक्षा, अस्पताल जैसी सुविधाओं की मांग.. कलेक्टोरेट पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण

अम्बिकापुर : सरगुज़ा के बतौली ब्लॉक में एल्युमिनियम फैक्ट्री लगने वाला है। जिसमें आसपास के ग्रामीण रोजगार मिलने की आस लगाए हुए है। इस संबंध में आज बतौली ब्लॉक के चिरगा गांव के लगभग 400 ग्रामीण सरगुजा कलेक्टोरेट और क्षेत्र के विकास के लिए अपनी मांगों को बताया।


दरअसल, बतौली अत्यंत पिछडा एवं उद्योग विहीन क्षेत्र है, इस क्षेत्र के ज्यादातर लोग कृषि पर निर्भर है। जिससे यहाँ के लोगो को जीवन यापन के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ता है। काम की तलाश में अन्य शहरों में जाकर रोजगार ढूँढना पडता है। वहीं ग्राम चिरगा में एल्युमिनियम फ़ैक्टरी लगाया जाना प्रस्तावित है। जिसको लेकर यहां के लोग रोजगार, अस्पताल, अच्छी सड़क की मांग कर रहे है।

ग़ौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से क्षेत्रवासीयो एव जनप्रतिनिधियों द्वारा उद्योग स्थापित करने का मांग की जाती रही है। जिनके अथक प्रयास से क्षेत्रवासीयों को यह अवसर मिला है। उद्योग लगने से क्षेत्रवासियों को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे और पलायन नही करना पड़ेगा।

img 20210118 1635196213726772230268850