आख़िर! क्यों आक्रोशित हैं यहां पार्षद और नगरवासी…मास्क और सेनेटाइजर से जुड़ा है मामला.. SDM तक पहुंची बात… पढ़िए पूरी ख़बर!..

बलरामपुर..(राजपुर/पुरन देवांगन)..वैश्विक महामारी करोना के रोकथाम को लेकर नगरीय प्रशासन के द्वारा पार्षद व अध्यक्ष निधि में मिलने वाली राशि से थ्री लेयर मास्क व सेनेटाइजर खरीदी करने की अनुमति मिलने के बाद भी नगरीय निकाय द्वारा इसका वार्डो में वितरण नही होने से पार्षदों सहित नगरवासियों में रोष व्याप्त है.

नगर पंचायत राजपुर के अध्यक्ष व कई पार्षदो ने अपने निधि से मास्क व सेनेटाइजर खरीदी करने की सहमति प्रदान करते हुए. नगर पंचायत राजपुर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया था. खबर है कि मास्क व सेनेटाइजर नगर पंचायत द्वारा ख़रीदी की जा चुकी है. परंतु सभी वार्डो में इसकी अभी तक इसका वितरण नही किया गया है. जिससे नगरवासियों सहित वार्ड पार्षदों में गुस्सा देखा जा सकता है.

बुधवार को पार्षदों ने नगर पंचायत कार्यालय पहुंच कर जब अधिकारियों से इस बावत बात की तो अधिकारी कुछ भी कहने से बचते नजर आए. पार्षदों ने नगरीय कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए. कहा कि निधि से खरीदी की गई. मास्क व सेनेटाइजर सभी वार्डो में वितरण किया जाना चाहिए था. लेकिन नगर पंचायत के मुख्य नगर पालिका अधिकारी व अन्य निकाय कर्मियों के मिलीभगत के कारण आज दिनाँक तक कई वार्डो में मास्क व सेनेटाइजर का वितरण नही हो पाया है.

साथ ही वितरण के सम्बंध में किसी भी प्रकार का निकाय के द्वारा गाइड लाइन तैयार नही करते हुए. अपने लोगो को मास्क व सेनेटजेर का लाभ दिलाने का प्रयास निकाय कर्मियों के द्वारा किया जा रहा है. इस संबंध में जब उन्होंने सीएमओ पीताम्बर सिंह धुर्वे का पक्ष जानने की कोशिश की गई. तो उन्होंने कुछ बताने से इनकार कर दिया. जिसके बाद पार्षदों ने इसकी शिकायत एसड़ीएम राजपुर से की है.

किसी भी प्रकार के मद से खरीदी गई मास्क व सेनेटाइजर का वितरण नगर पंचायत के सभी वार्डो में करने के लिए नियमानुसार निकाय के अधिकारी व कर्मचारियों को करने के लिए निर्देशित किया जाएगा.

आरएस लाल
एसडीएम, राजपुर