Breaking : कोरोना से जीते जंग, चेहरे पर आई मुस्कान.. बलरामपुर के 07 कोरोना मरीज़ ठीक होकर अम्बिकापुर कोविड-19 अस्पताल से डिस्चार्ज … अबतक 122 ठीक होकर लौटे घर!

अम्बिकापुर. सरगुजा संभाग के लिए राहत भरी ख़बर है. दरअसल आज अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्डों से 07 कोरोना मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. डिस्चार्ज किए गए सभी मरीज़ बलरामपुर ज़िले से हैं. जिसमें 01 शंकरगढ़, 01 चिलमा, 01 घुटराडीह, 01 शारदापुर, 01 रामनगर, 01 पंडरी-वाड्रफनगर और 01 वाड्रफनगर से हैं. अप्रैल महीने से संचालित अम्बिकापुर के कोविड-19 अस्पताल में अबतक 122 मरीज़ों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

आज डिस्चार्ज किए गए सभी मरीज़ ऐसे हैं. जिनकी रिपोर्ट नहीं आने के बावजूद भी शासन की नई गाइडलाइन के आधार पर डिस्चार्ज कर दिया गया है. कोविड वार्ड के इंचार्ज डॉक्टर के मुताबिक़ नई गाइडलाइन में उस मरीज़ को डिस्चार्ज किया जा सकता है. जिनमें 10 दिनों तक कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए जाते हैं.. और यही वजह है कि आज डिस्चार्ज किए गए कुछ मरीज़ ऐसे हैं. जिनकी रिपोर्ट नहीं आने के बाद भी उनकी स्वस्थ्य हालत को देखकर ही डिस्चार्ज कर दिया गया है. गौरतलब है कि अब सरगुजा ज़िले से कोई कोरोना मरीज़ नहीं है.

अब अम्बिकापुर के कोविड-19 अस्पताल में कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की संख्या 48 बची है. जिनका विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में उपचार जारी है. ग़ौरतलब है की अम्बिकापुर में 100 बेड वाले कोविड-19 अस्पताल में आईसीयू मिलाकर 05 वार्ड बनाए गए हैं. जिनमें सरगुजा संभाग के 05 ज़िले के कोरोना मरीज़ों को रखा गया है.