एकल बत्ती कनेक्शन धारक को विद्युत विभाग ने थमाया 19000 का बिल, उपभोक्ता ने बोले मेरे घर में कोई मिल नहीं चल रहा, जिसके बिल 19000 से 20000 आएगा..

CSPDCL Issues 19500 Electricity Bill: छत्तीसगढ़ में भूपेश या यू कहे तो कांग्रेस की सरकार बनते ही अपने किए हुए, कई वादे पूरे किए। जिसमें से एक बिजली बिल हाफ करने का था। राज्य के लाखों उपभोक्ताओं को हाफ बिजली बिल का फायदा मिल रहा हैं। लेकिन, इसी बीच बेमेतरा जिले से एक ऐसी खबर निकल कर सामने आया हैं। जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।

दरअसल, बेमेतरा जिले के ग्राम भुरकी में बिजली विभाग ने उपभोक्ता को बिजली बिल पटाने के लिए नोटिस भेजा गया। जहां, बिजली के बिल से मिले नोटिस से परेशान उपभोक्ता ने कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई हैं। बिजली विभाग ने एकल बत्ती कनेक्शन धारक दिव्यांग युवक को 19 हज़ार 5 सौ रुपए बिजली बिल बकाया होने का नोटिस जारी किया हैं। युवक ने 19590 का बकाया बिल से परेशान होकर विभाग के अधिकारी को बिल नहीं पटा सकने की बात कही। वही, इस पर बिजली के बिल में 6000 की कटौती करते हुए अधिकारी ने कहा कि बाकी का बिल को पटाना ही पड़ेगा।

इसके बाद दिव्यांग युवक ने भुगतान करने से मना कर दिया और कनेक्शन काट देने की बात कही। और कहा कि मेरे घर में कोई मिल (धान कूटने वाला चक्की) नहीं चल रहा हैं। जिसका बिजली का बिल 19000 से 20000 तक का आएगा।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले ऐसे बीपीएल कार्ड थारको को विद्युत विभाग द्वारा एकल बत्ती कनेक्शन देने का प्रावधान हैं। इसके तहत 40 यूनिट तक बिजली के बिल में छूट दी गई हैं। 40 यूनिट से ज्यादा बिजली खपत होती हैं, उसका भुगतान करना पड़ता हैं।