साजा में हुई 2 समुदाय के बीच मारपीट: BJP ने कहा छत्तीसगढ़ बन रहा तालिबान, मुख्यमंत्री सार्वजनिक इसका जवाब दे, CG पुलिस के लिए चंदेल ने कह दी बड़ी बात

रायपुर. बेमेतरा के साजा में हुई 2 समुदाय के बीच मारपीट के बाद पूरे छत्तीसगढ़ में उबाल आ गया है। उधर विश्व हिंदू परिषद ने बंद का आह्वान किया तो इधर BJP भी इस बंद का समर्थन करेगी। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा – निश्चित ही हम सब, समाज का समर्थन रहेगा। छत्तीसगढ़ में बार बार बंद करने की स्थिति क्यो बन रही? हमारा आरोप है हर जिले कस्बे शहर में विशेष समुदाय के लोगो की आबादी कैसे बढ गयी? इन समुदाय के लोगो का आधार कार्ड राशन कार्ड कैसे बन गया? इन्हें कौन बसा रहा हैं? सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री इसका जवाब दे। 15 साल में कभी भी ऐसी स्थिति नही बनी। डॉ रमन की सरकार थी तब कही कोई कर्फ्यू नही लगा, आज क्यो हो रहा है?

बता दे कि नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल की मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात भी हुई है। नेता प्रतिपक्ष ने बताया, साजा की घटना पर चर्चा हुई है, हमने सरकार से ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने कहा है। अपराधियों पर कार्यवाही करने को कहा हैं। बता दे कि साजा विधानसभा क्षेत्र मंत्री रविंद्र चौबे का है जहां 2 समुदाय में मारपीट हुई है।

चंदेल ने कहा – साजा में जो हुआ गम्भीर घटना है, पिछले कई समय से लव जिहाद का मामला सामने आया है। हिन्दू समाज की बेटियों के साथ लव जिहाद का मामला धिरनपुर गांव में सामने आया था। वहां हमारा हिन्दू समाज बहुसंख्यक हैं, ओबीसी ज्यादा है, विशेष समुदाय के लोगो ने जघन्य हत्या की, 11 लोगो के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही की। पुलिस प्रशासन पहले से बात मालूम थी कि लव जिहाद वहां चल रहा है तो पुलिस मौन क्यो रही? समय रहते कार्यवाही होती तो ये घटना नही घटती। हम इसके लिए कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार मानते हैं, छत्तीसगढ़ में पुलिस का व्यवहार हो गया है कि बड़ी घटना घटती है तब प्रशासन जागता है, SP ने पत्र लिखा लेकिन उसे किनारा कर दिया गया, कही कोई SP पत्र लिखता है तो, गम्भीर मामला समझा जा सकता है लेकिन सरकार ने गम्भीरता नही दिखाई। सदन में हमने सरकार को चेताया था कि धर्मांतरण राष्ट्रांतरण हैं। समय रहते प्रशासन ने सख्त कदम उठाया होता तो ये नही होता।

IMG 20230409 WA0019

वही प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा – बेमेतरा में 22 वर्षीय युवक की हत्या हृदय विदारक घटना है। कांग्रेस राज में दरिंदगी की हदें पार हो रही है। कुछ दिन पहले ही गौ मांस दिखाते हुए गाली गलोच और धमकियां देते हुए एक वीडियो वायरल किया गया था अब एक निर्दोष नौजवान की बर्बरता पूर्वक हत्या कर दी गई। कांग्रेस छत्तीसगढ़ को तालिबान बनाना चाहती है प्रदेश का युवा बनने नही देगा।जनता कांग्रेस को जवाब देगी।