छत्तीसगढ़: सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सली अटैक, आइइडी ब्लास्ट में दो घायल

नारायणपुर। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित नारायणपुर जिले के झारावाही के जंगल में आइइडी ब्लास्ट में डीआरजी के दो जवान घायल हो गए हैं। बस्तर आइजी सुंदरराज पी ने नईदुनिया को बताया कि इन दिनों नक्सलियों की धरपकड़ के लिए जंगल में लगातार गश्त की जा रही है। बस्तर के नक्सल प्रभावित जिलों में सभी संवेदनशील कैंपों से जवान रोज नक्सलियों की तलाश में निकलते हैं।

इसी सिलसिले में मंगलवार सुबह नारायणपुर जिले के कुरुषनार थाना व कैंप से आइटीबीपी व डिस्ट्रक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों का संयुक्त दल कोडोली और झारावाही के जंगल की ओर रवाना हुआ था। दल में कुछ जवान दो-दो की संख्या में बाइक पर थे जबकि कुछ पैदल जंगल की सर्चिंग कर रहे थे। सुबह करीब 9.15 बजे नक्सलियों ने जवानों को टारगेट में लेकर सीरियल आइइडी ब्लास्ट किया।

ब्लास्ट की चपेट में डीआरजी के जवानों की एक बाइक आ गई। इससे दो जवान सनाऊ वड्डे व रामजी पोटाई घायल हो गए। रामजी पोटाई की आंख में चोट आई है। उन्हें समुचित उपचार के लिए रायपुर रवाना किया गया है। सनाऊ के बाएं हाथ में चोट आई है। दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। फोर्स इलाके की सघन सर्चिंग कर रही है।