जनपद पंचायत सूरजपुर में संपन्न हुआ अध्यक्ष.. उपाध्यक्ष एवं सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह!

सूरजपुर। कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशन में मंगलवार को सूरजपुर जनपद पंचायत सभाकक्ष में नवनिर्वाचित जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं अन्य सभी सदस्यों को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत वेद प्रकाश गुप्ता के द्वारा क्रमवार शपथ दिलवाया गया। इसके बाद नवनिर्वाचित जनपद अध्यक्ष जगलाल सिंह व उपाध्यक्ष नरेन्द्र यादव ने विधिवत् अपना कार्यभार ग्रहण किया है।

इस आयोजन के दौरान जनपद सीईओ श्री गुप्ता ने सभी सदस्यों को राज्य सरकार एवं जिले के कलेक्टर दीपक सोनी के द्वारा संचालित विविध बहुआयामी परियोजनाओं में अपनी भागीदारी देकर अपने-अपने ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले रहवासियों के लिए सामाजिक, आर्थिक एवं अन्य विकास कार्यो को सुचारू रूप से संचालित होने में स्वयं के साथ अन्य लोगों को भी भागीदार बनाने के लिए अपील किया।

इस दौरान सुगम स्वस्थ सूरजपुर, सुपोषित सूरजपुर, समाधान सूरजपुर, घर पहुॅच पेंसन सेवा, सूरजपुर ट्रायबल मार्ट, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना के साथ शासन महत्वकांक्षी  नरवा, गरूवा, घुरूवा और बाड़ी योजना के बारे में विस्तृत तौर पर जानकारी दी गई। जनपद अध्यक्ष जगलाल सिंह ने सभी सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम अपने-अपने ग्रामीण क्षेत्रों में राज्य सरकार की मंशानुरूप संचालित योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा रचनात्मक तौर पर संचालन करने में सबसे अहम भूमिका पंचायत के जनप्रतिनिधियों को देते हुए स्वास्थ्य, शिक्षा, आर्थिक सशक्तिकरण के साथ-साथ गौठानों में उपयोगिता के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित कर गौठान समितियों के साथ जुड़ाव एवं जनसहभागिता के कार्य करेंगें। इसपर उपस्थित सभी नवनिर्वाचित सदस्यों ने हामी भरी है,

वहीं जनपद उपाध्यक्ष नरेन्द्र यादव ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पंचायती राज की परिकल्पना को सार्थक करने के लिए दायित्वों का निर्वहन गांव के सभी रहवासियों को एक समान रूप से लाभांवित करने के लिए कार्य करने की बात कही एवं गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए सभी को आगे आकर एकरूपता से कार्य करने कहा। उन्होंने ग्रामीण विकास को देश का विकास बताया।

इस कार्यक्रम में जनपद सदस्य संदीप सिंह सारथी, रामबाई उर्रे, मानकुंवर, बाबूलाल राजवाडे़, सावित्री जायसवाल, नंदेश्वरी, मंजू कुजूर, ललन सिंह, बसंती, ओम प्रसाद सिंह, किरण सिंह, राम सिंह, किमलेश कुमार सिंह, दुर्गा प्रताप गुप्ता, सुखदेव सोनवानी, नेहा सोनी, फुलबसिया राजवाड़े, उशा यादव, युगमेस सिंह, काजल, पुष्पा सिंह, समिता आरमो, लीलू प्रसाद गुप्ता एवं पंचायत के अधिकारी उपेन्द्र तिवारी, बीईओ के.सी.साहू, एम.एस.खान, सी.पी.जायसवाल, एम.एस.अंसारी, बृजलाल सिंह एवं अन्य कर्मचारी व नागरिक गण उपस्थित थे।