पुलिस के सामने चोरी, चोर फरार

जनरल स्टोर्स में हुई हजारों रूपये के टापअप एवं मोबाईल की चोरी
उदयपुर (अंबिकापुर)

मेन रोड स्थित आंचल जनरल स्टोर्स में अज्ञात चोरों ने बिती रात करीब 3 बजे दो चोरों ने दूकान की छत में लगे सीमेंट सीट को तोड़कर अंदर घुसे। दुकान के अंदर तोड़फोड़ की आवाज सुनकर किसी ने पुलिस गश्ती दल को सूचना दी गश्ती दल में लगे पुलिसवालों ने सीमेंट सीट से उपर चढ़कर देखा तो कुछ लोगों के अंदर होने का आभास हुआ ।

उस वक्त उसे देखने के लिए निहत्थे चढ़े होने की वजह से लाठी डंडा लेने के उद्देश्य से नीचे उतरे, तब तक चोरों को किसी के आने का भनक लगने पर जो कुछ भी हाथ लगा उसे समेट कर आनन फानन में उसी रास्ते से छप्पर पर दौड़ लगाते हुये घर के पीछे तरफ छलांग मारकर भागने लगे । पुलिस वालों ने भी काफी दूर तक उनका पीछा किया लेकिन इस दौड़ में चोर पुलिस से बीस निकले और फरार हो गये।

रात में ही दुकान संचालक राकेश अग्रवाल को सूचना दी गई । सूचना पर आकर दूकान खोलकर देखा तो दुकान से लगभग 10 मोबाईल, 10 मेमोरी कार्ड, 1500 रूपये नगद सहित लगभग 15 से 20 हजार रूपये का टापअप व्हाउचर कुल मिलाकर लगभग 50 हजार का सामान पार हो चुका था। सुबह 7 से 8 बजे के बीच दूकान संचालक एवं व्यापारी संघ के लोग रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचे थाने पर प्रधान आरक्षक ने रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया गया।

जिसकी सूचना टी आई को मोबाईल पर दी गई । रिपोर्ट दर्ज नही होने एवं  सूचना के बाद भी टी आई के मौके पर तत्काल उपस्थित नही होने से व्यापारी संघ के सदस्य एवं पदाधिकारी थाना के सामने धरने पर बैठ गये। घरने पर बैठने की सूचना के पश्चात् टी आई पहुंचे और लोगों को उनके द्वारा समझाईश दी गई। तब कहीं जाकर लोग माने एवं चोरी का प्राथमिकी थाने में चलकर दर्ज कराया। मामले के बारे में टी आई विनोद कुमार अवस्थी ने बताया कि अज्ञात चोरों के विरूद्ध धारा 457, 380, 34 का अपराध पंजीबद्ध कर पांच छः संदेहियों से पुछताछ की जा रही है । घटना की जांच में डाॅग स्क्वायड की भी मदद ली गई परंतु कुछ खास सफलता हाथ नही लगी ।