दो फर्जी नक्सली गिरफ्तार.. व्यापारी से उगाही के प्रयास में थे आरोपी

अम्बिकापुर

अम्बिकापुर की कोतवाली और क्राईम ब्रांच पुलिस नें संयुक्त कार्यवाही करते हुए ,, दो फर्जी नक्सलियो को गिरफ्तार किया है… पकडे गए दोनो आरोपियो पर बगीचा के एक व्यापारी से 40 लाख रुपए की उगाही के लिए धमकी देने का आरोप है… आरोपी अपने आप को बोखा गिरोह का नक्सली बता कर उगाही की फिराक में थे।

अम्बिकापुर कोतवाली पुलिस की अभिरक्षा में खडे सिराज खान और इजाज खान नाम के ये दो आरोपी जशपुर जिले के सन्ना के रहने वाले है,,, जिन्होने बगीचा के एक बडे व्यापारी मनोज अग्रवाल के मोबाईल पर 25 अक्टूबर बोखा गैंग का नक्सली बनकर उस वक्त धमकी देकर 40 लाख पंहुचाने की बात कही थी… जब व्यापारी अम्बिकापुर अपने काम से आया हुआ था… लिहाजा व्यापारी मनोज अग्रवाल नें उसी दिन कोतवाली पुलिस में मोबाईल नंबर के आधार पर अज्ञात आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.. जिसके बाद अम्बिकापुर की कोतवाली पुलिस नें मोबाईल नंबर के आधार पर बगीचा क्षेत्र से धमकी देने वाले आरोपी सिराज खान और इजाज खान को गिरफ्तार कर लिया है..

kotwali ambikaur 1

गौरतलब है कि आरोपियो को पुलिस नें जिस वक्त गिरफ्तार किया तो दोनो आरोपी नगर पंचायत उपाध्यक्ष कोतबा की बोर्ड लगी गाडी में सवार थे … वही पकडे गए आरोपियो के बयान से एक और साफ हो गई है.. कि आरोपियो नें कुछ कर्ज लिया था,,, जिसको पटाने के लिए उनको विपिन सिंह नाम के एक युवक ने धमकी देकर उगाही का प्लान बनवाया था.. और आरोपियो नें उसके कहने पर ऐसा किया….

मामला फर्जी नक्सली बनकर उगाही करने के प्रयास का है… और मामले से जुडे दो आरोपी पुलिस गिरफ्त में भी आ गए है…. लेकिन आरोपियो के मुताबिक जिस व्यक्ति नें फोन पर धमकी देने के लिए दोनो आरोपियो को प्रोस्ताहित किया… और जिसकी गाडी से दोनो आरोपी पकडे गए है.. उन पर क्या कार्यवाही होगी……पुलिस ये कहने से ना जाने क्यो बचना चाह रही है…. बहरहाल दूसरे जिले के आरोपियो को पकड कर साबासी का काम करने वाली पुलिस को … अपने जिले में हो रहे लगातार अपराध के अपराधियो को भी पकडना चाहिए…. तभी तो असली सबासी मिलेगी।