चोरी गई 18 मोटरसाईकिल बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

अम्बिकापुर 

  • शहर से चोरी 18 मोटरसाईकिल बरामद 
  • बलरामपुर और भेदमी से दो आरोपी गिरफ्तार 
  • पिछले दो वर्षो से चोरी हुई बाईक बरामद 
  • पकडा गया एक आरोपी नक्सलियो के सहयोग मे जा चुका है जेल 

अम्बिकापुर में पिछले दो साल से चोरी हो रही मोटरसाईकिल के 18 मामलो का खुलासा आज सरगुजा पुलिस अधीक्षक राधेश्याम नायक ने कर दिया है। क्राईम ब्राांच और कोतवाली पुलिस ने संयुक्त अभियान में चोरी की 18 मोटरसाकिल के साथ दो आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक चोरी की जप्त मोटरसाईकिल की कीमत 6 लाख से ज्यादा है। जिसे अब तक चोरी की मोटरसाईकिल बरामद करने मे नाकाम रही कोतवाली और क्राईम ब्राांच पुलिस की कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। पकडे गए आरोपियो मे एक अमित गुप्ता 2005 मे नक्सलियो के लिए लेव्ही वसूली के मामले मे जेल जा चुका है।unnamed (68)

दरअसल पिछले दो साल से अम्बिकापुर शहर के विभिन्न इलाको से दो दर्जन से अधिक मोटरसाईकिल चोरी हो चुकी थी। और पुलिस आरोपियो तक पंहुचने मे नाकाम रही थी,,लेकिन कुछ दिनो पूर्व शहर के नेहरुवार्ड से चोरी हुई मोटरसाईकिल के सीसीटीव्ही फुटेज पुलिस के लिए मील का पत्थर साबित हुआ,, और उसके आधार पर पुलिस ने बलरामपुर जिले के भेदमी निवासी राहुल नाग को हिरासत मे लिया। जिससे पूछताछ मे पता चला कि वो अम्बिकापुर शहर से मोटरसाईकिल चोरी करके बलरामपुर निवासी अमित गुप्त को चोरी की मोटरसाईकिल बेचता था,, और फिर दूरस्थ अंचलो मे मोटरसाईकिल को खपाता था।

पुलिस ने अमित गुप्ता और राहुल नाग नामक के इन आरोपियो को गिरफ्तार कर इन्ही की निशानदेही मे,, चोरी की 18 मोटरसाईकिल बरामद कर ली है,, जिनमे से अमित गुप्ता ने 12 मोटरसाईकिल बलरामपुर और झारखंड की सरहद मे बसे कई दूरस्थ गांवो मे बेंच दी थी। वही 6 मोटरसाईकिल को बेंचने की फिराक मे था। गौरतलब है कि 6 लाख से ज्यादा कीमत की बरामद इन मोटरसाकिल में 13 मोटरसाईकिल चोरी की रिपोर्ट कोतवाली थाने मे वही 1 की रिपोर्ट गांधीनगर मे दर्ज है,, लेकिन बांकी की 4 मोटरसाईकिल की रिपोर्ट मोटरसाईकिल बरामदगी के बाद कोतवाली थानें दर्ज की गई है।