छत्तीसगढ़ : शादी में गई युवती से गैंगरेप मामले में… दो अपचारी समेत 5 गिरफ्तार.. 2 फ़रार

कोंडागांव। 7 अक्टूबर को मीडिया रिपोर्ट व सूत्रों से पुलिस को जानकारी मिली कि जिले के धनोरा थाना क्षेत्र के ग्राम छोटेओड़ागाँव में 19 जुलाई को एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियो में मृत्यु हुई है। उक्त सूचना की तस्दीक के लिए पुलिस अधीक्षक कोण्डागॉव, थाना प्रभारी धनोरा एवं अन्य अधिकारियों के साथ तत्काल छोटे गुड़गांव पहुँच कर युवती के मृत्यु के सबंध में ग्रामीणो से पूछताछ किये। तो पता चला 19 जुलाई के दिन साढ़े अठ्ठारह वर्षीय युवती ने फॉसी लगाकर आत्महत्या की थी।

उक्त सूचना के आधार पर सबंधित मृतिका युवती के परिजनो से पूछताछ कि गई, जिन्होने बताया कि 19 जुलाई को युवती ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। परिवार वालो ने आपसी सहमति से पुलिस में रिपोर्ट न कर युवती का कफन दफन कर दिये। कफन दफन के उपरान्त परिजनो को मृतिका की सहेली एवं अन्य साथी के माध्यम से पता चला कि घटना के एक दिन पूर्व मृतिका अपने मामा के बेटे की शादी में ग्राम काना गाँव गई थी। जहाँ 07 लड़को ने उसको जबरदस्ती अपने साथ ले जाकर दुष्कर्म किया। यह जानकारी प्राप्त होते ही मौके पर पुलिस के द्वारा मर्ग दर्ज कर मजिस्ट्रेट के अनुमति से शव उत्खनन करवाया गया एवं शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया तथा मृतिका के परिजन की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 15/2020 धारा 365,376(घ). 30650620134 भादवि.का अपराध पंजीबद्ध कर मौके के गवाहो से पूछताछ कर कथन लिया गया।

जिनके कथन के आधार पर पाया कि विवाह स्थल के पास से घटना दिनॉक कि रात्रि 07 लड़को ने युवती को जबरदस्ती अपने साथ ले जाकर दुष्कर्म किया गया। घटना में शामिल 07 आरोपियो में से दुष्कर्म के 05 आरोपियों को अब तक हिरासत में लिया जा चुका है। 02 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानो पर पुलिस टीम रवाना हुई है। हिरासत में लिए गये आरोपियों में 02 विधि से संघर्षरत बालक है। जिनकी उम्र क्रमशः 13 एवं 15 वर्ष है एवं 03 आरोपी बालिग है।

घटना की जानकारी होते ही पुलिस उप महानिरीक्षक कांकेर रेंज एवं पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज तत्काल धनोरा जिला कोंडागांव पहुंचकर घटना की जानकारी प्राप्त किये एवं अग्रिम कार्यवाही हेतु आवश्यक निर्देश दिये प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पाँच अधिकारियो की विशेष जाँच टीम गठित की गयी है। जिनके द्वारा अग्रिम विवेचना की जा रही है पुलिस महानिरीक्षक द्वारा पुलिस अधीक्षक को सभी आरोपियो के खिलाफ सम्पूर्ण साक्ष्य एकत्र कर ठोस एवं प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए गए है।