कामर्शियल बसो मे कैमरा और जीपीआरएस सिस्टम लगाने के निर्देष….

  • सिटी बस संचालन हेतु कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक
  • 5 मई तक कामर्षियल बसों में कैमरा लगाने के निर्देष 
अम्बिकापुर 18 अप्रैल 2015
कलेक्टर श्रीमती ऋतु सैन ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में बस संचालकों की बैठक लेकर अम्बिकापुर के आसपास के स्थानों में सिटी बस संचालन हेतु की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बस संचालकों को बताया कि नगर पालिक निगम द्वारा शहर के विभिन्न रूट पर चलने के लिए बसें उपलब्ध करा दी जाएंगी। इन बसों का बीमा तथा बसों में कैमरा एवं जीपीएस सिस्टम भी लगाया जाएगा। उन्होंने बस संचालकों को बसों के बेहतर संचालन एवं रख-रखाव की जिम्मेदारी का निर्वहन करने निर्देषित किया। कलेक्टर ने बताया कि यात्रियों से बसों में निर्धारित किराया ही लिया जाएगा, अधिक किराया वसूली पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
कलेक्टर ने सहायक कलेक्टर एवं एसडीएम श्री अजीत वसंत एवं नवपदस्थ नगर निगम आयुक्त डाॅ. एल.के. सिंगरौल को सिटी बस परियोजना के तहत आने वाले वाहनों के लिए डिपो स्थल तथा रूट आदि का निरीक्षण करने कहा है। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को बसों का बीमा तथा पंजीयन कराने संबंधी कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देष दिए हैं। बैठक में नगर निगम महापौर डाॅ. अजय तिर्की, सभापति श्री शफी अहमद, बस संचालक तथा नगर निगम के अधिकारी एवं आरटीओ उपस्थित थे।
unnamed (69)
महिला यात्रियों से अच्छे बर्ताव के निर्देष
श्रीमती सैन ने बस संचालकों से कामर्षियल बसों में 5 मई तक कैमरा एवं जीपीएस सिस्टम लगाने के निर्देष दिए हैं। उन्होंने कहा कि अच्छी गुणवत्ता के कैमरे लगाए जाएं ताकि निर्धारित उद्देष्यों की प्राप्ति सुनिष्चित हो सके। कलेक्टर ने कहा कि निर्धारित समय के पष्चात बसों की चेंकिग की जाएगी तथा निर्देषों का पालन नहीं होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बस संचालकों से निर्धारित किराया लेने सहित किराया सूची आदि प्रदर्षित करने के निर्देष दिए।
कलेक्टर ने बस संचालकों से कहा कि बसों में महिला यात्रियों के साथ अच्छा बर्ताव करें। महिलाओं के लिए निर्धारित सीट पर उन्हें बैठाया जाए। उन्होंने बताया कि महिलाओं को बोनट पर बिठाने तथा दुव्र्यवहार की षिकायतें प्राप्त होती हैं। कलेक्टर ने कहा कि बस के कर्मचारियों को महिलाओं से अच्छे बर्ताव करने के लिए निर्देषित करें। उन्होंने कहा कि आकस्मिक निरीक्षण के दौरान महिलाओं से दुव्र्यवहार की षिकायत प्राप्त होने पर बस संचालक के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।