ईटीव्ही पुलिस अवार्ड से नवाजे गए क्राईम ब्रांच प्रभारी भूपेश सिंह

अम्बिकापुर

  • पुलिस अधीक्षक ने क्राईम ब्रांच की टीम को दी बधाई और शुभकामना
  • ईटीव्ही पुलिस अवार्ड प्राप्त प्रभारी भूपेश सिंह और टीम के सभी सदस्य को दी बधाई

अम्बिकापुर क्राईम ब्राांच प्रभारी भूपेश सिंह को ईटीव्ही पुलिस अवार्ड से नवाजा गया है। जिससे समूचे जिले के पुलिस महकमा ने प्रसन्नता जाहिर की है,, और ईटीव्ही के इस प्रयास को जमकर सराहना भी मिली है। इसी दौरान ईटीव्ही पुलिस अवार्ड लेकर अम्बिकापुर पंहुचे,, भूपेश सिंह के साथ ही पूरी क्राईम ब्राांच टीम को पुलिस कप्तान मे बधाई और शुभकामनाएं दी है।

समाज मे होने वाली समसमायिक खबरो के साथ ही अपने समाजिक दायित्वो का निर्वहन करने वाले ईटीव्ही चैनल को ,, पुलिस अवार्ड के सफल आयोजन के बाद चौतरफा तारीफ मिल रही है। अम्बिकापुर के क्राईमब्राांच प्रभारी भूपेश सिंह को भी इस बार नारकोटिक्स एक्ट के तहत की गई कार्यवाहियो के लिए को ईटीव्ही के फाईट अगेंस्ट क्राईम पुलिस अवार्ड दिया गया है। जिससे जिले के पुलिस महकमे के साथ ही unnamed (17)पुलिस कप्तान सुंदरराज .पी ने भी खुशी जाहिर की है। और ईटीव्ही के इस पहल की सराहना करते हुए ,,अवार्ड प्राप्त करने वाले क्राईम ब्राांच प्रभारी और उनकी पूरी टीम को बधाई दी है।

पुलिस कप्तान ने क्राईम ब्राांच की पूरी टीम को ईटीव्ही के माध्यम से मिले पुलिस अवार्ड के लिए केवल शुभकामनाएं ही नही दी है,, बल्कि एक मंझे ही पुलिस कप्तान की हैसियत से श्री सुंदरराज .पी ने अवार्ड को और अच्छा करने की प्रेरणा के रुप मे स्वीकार किया । इधर ब्रााउन शुगर और गांजे के खिलाफ की एक दर्जन कार्यवाहियो के लिए ईटीव्ही पुलिस अवार्ड से नवाजे गए अम्बिकापुर क्राईम ब्राांच प्रभारी भूपेश सिंह ने भी ईटीव्ही के इस अवार्ड को हौसला बढाने वाला ईनाम बताकर ,, अवार्ड को अपने साथियो के नाम समर्पित कर दिया है।

ईटीव्ही के साहस और जज्बे के सलाम कर देने वाले पुलिस अवार्ड प्राप्त करने वाले भूपेश सिंह और उनकी टीम का हौसला ,, इस ईनाम के बाद और बढ गया है,, और टीम के प्रत्येक सदस्य अवार्ड मिलने के बाद अपनी जवाबदारी बढने का अहसास भी करने लगे है। बहरहाल ईटीव्ही के पुलिस अवार्ड की तारीफ सरगुजा मे पुलिस अधीक्षक से लेकर पूरा पुलिस महकमा कर रहा है,, जो हमारे लिए गौरव की बात है।

क्राईम ब्रांच की उपल्बधि  

कर पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा जून 2013 में जिला क्राईम ब्रान्च का गठन किया गया, जिनके नेतृत्व में जिला क्राईम ब्रान्च की टीम द्वारा सतत् एवं कर्तव्यनिष्ठा पूर्वक कार्य कर जिले में हो रहे अवैध मादक पदार्थों के तस्कर व बिक्री पर रोक लगाने के लिए समय-समय पर अवैध मादक पदार्थों के विरूद्व वर्ष 2013-14 में लगभग 35 प्रकरणों पर कार्यवाही कर गांजा कुल 57 कि0ग्रा0 किमती करीब 05 लाख रूप्ये एवं ब्राउन सुगर कुल 585 ग्राम किमती करीब 01 करोड़ 17 लाख रूप्ये (अन्तर्राष्ट्रीय मूल्य) जप्त कर आरोपियों के विरूद्व एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही की गई। तथा जिला सरगुजा में हो रहे, अवैध मादक पदार्थों के व्यापार एवं बिक्री पर अंकुश लगाया जा सका है।