समिति प्रबंधक की मिलीभगत से धान खरीदी केंद्र में.. धान खपाने आए कोचियो का 265 कट्टा धान एसडीएम ने किया जब्त!.

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..शासन-प्रशासन के लाख प्रयासों के बाद भी समिति प्रबंधक अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे हैं. मोटी कमाई के चक्कर मे सारे कायदे कानून को ताक पर रखकर कोचियों को खरीदी केंद्र में धान खपाने की खुली छूट दे रखी है. इसी छूट के कारण धान खरीदी केंद्र में नये पुराने धान मिलाकर कोचियों द्वारा खपाने का प्रयास एसडीएम दीपिका नेताम ने असफल कर दिया और धान खरीदी केंद्र में खपाने हेतु लाया गया 265 कट्टी मिलावटी धान जब्त कर किया है.

बता दें की, आदिमजाति सेवा सहकारी समिति प्रतापगढ़ में धान खरीदी शुरू होते ही बिचौलिये सक्रिय हो गए हैं. जो धान खरीदी केंद्र प्रभारी से मिलीभगत कर किसानों से सस्ते दर पर धान खरीद कर महँगे दर पर धान खरीदी केंद्र में खपाते है. प्रभारी से मिली भगत होने के कारण इनके घटिया किस्म के धान भी समिति में बेरोकटोक खपा दिया जाता है. अवैध धान खरीदी पर अंकुश लगाने शासन-प्रशासन के अथक प्रयासों के बाद भी धान खरीदी केंद्र प्रभारी अपनी आदतों से बाज नही आ रहे है ..और मौका पाते ही बिचौलियों से मिलीभगत कर अपने मंसूबे को अंजाम दे दे रहे है. इसी तरह धान खरीदी केंद्र प्रतापगढ़ में नया पुराना धान मिलाकर खपाने आये बिचौलिये के मंसूबों पर एसडीएम दीपिका नेताम ने पानी फेर दिया और केंद्र में छापा मारते हुये खपाने हेतु लाया गया 265 कट्टी मिलावटी धान बिचौलियों के पास से जब्त किया. इस कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार एस साय, उपअभियंता प्रदीप साहू आदि उपस्थित थे.

इस संबंध में एसडीएम दीपिका नेताम ने बताया कि सभी धान खरीदी केंद्रों की सतत निगरानी की जा रही है. और प्रभारियों को पूरी धान खरीदी में पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं. इसके बाद भी अगर इस तरह की लापरवाही किया जायेगा तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी.