Weather Update: सरगुज़ा संभाग में अभी और बढ़ेगी ठंड, जानें मौसम विभाग का अनुमान

रायपुर. बादल और बारिश का दौर समाप्त होने के बाद पूरे छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम पूरी तरह से खुल गया है. प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवा आने के कारण 28 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट की संभावना है. इससे मौसम सर्द होने के साथ ही कड़ाके की ठंड भी पड़ेगी. मौसम विभाग ने मंगलवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. छत्तीसगढ़ में सोमवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर जिले में 11.5 डिग्री दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा आने के कारण मंगलवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 28 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट होने के आसार हैं. मंगलवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. छत्तीसगढ़ में कुछ जगहों पर हल्के से मध्यम घना कोहरा छाये रहे की भी संभावना है.

ठंड को लेकर संभाग की बात करें तो सरगुजा संभाग के कोरिया, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर और सरगुजा में भी आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने के आसार हैं. इसी तरह बस्तर संभाग के नारायणपुर, सुकमा, बीजापुर, कांकेर, कोंडागांव के साथ ही बस्तर में भी आने वाले दिनों में मौसम सर्द होने के आसार हैं. बिलासपुर संभाग के जांजगीर चांपा, रायगढ़, कोरबा, मुंगेली और बिलासपुर में न्यूनतम तापमान में गिरावट होने से ठंड फिर से बढ़ेगी. इसी तरह दुर्ग संभाग के कवर्धा, बेमेतरा, बालोद, दुर्ग और राजनांदगांव में भी आने वाले दिनों में पारा गिरने से ठंड बढ़ने के आसार हैं. रायपुर संभाग के महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद और बलौदाबाजार के साथ ही रायपुर में आने वाले दिनों में ठंड में इजाफा होने की संभावना है.