Video: छत्तीसगढ़ की नए जिले की सौगात, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी बना 29वां जिला



Rajnandgaon: छत्‍तीसगढ़ को 29वें जिले मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी की सौगात मिल गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वनांचल को जिले की सौगात के साथ ही 103 हितग्राहियों को 12 लाख 10 हजार रूपये की सामग्री का वितरण भी किया। इसी मंच से उन्होंने 106 करोड़ 27 लाख 95 हजार रूपये के 54 कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण भी किया।

मुख्यमंत्री बघेल ने बस स्टैण्ड मोहला में स्वर्गीय श्री लालश्याम शाह जी महाराज की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति का अनावरण किया। मोहला में नवीन जिला मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी का शुभारंभ किया। तत्पश्चात कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय का उद्घाटन किया।

इससे पहले नवगठित जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी का उदघाटन करने शुक्रवार को मोहला पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को वहां रोड शो के दौरान जोरदार स्वागत किया गया। करीब घंटेभर देर से पहुंचे सीएम का समाजों व संस्था-संगठनों की तरफ से अलग-अलग अंदाज में स्वागत किया गया। आदिवासी समाज ने खुमरीनुमा मुकुट पहनाया। व्यापारी संगठन ने साफा हनाया।

मिनी स्टेडियम में आयोजित उदघाटन कार्यक्रम के पहले हेलीपेड से उतरने के बाद मुख्यमंत्री खुली जीप में सवार होकर कार्यक्रम स्थल के लिए निकले। रास्तेभर उनका जोरदार स्वागत किया गया।