क्या कलेक्ट्रोरेट कार्यालय में है वास्तु दोष ! वर्तमान घटनाक्रम से नवपदस्थ कलेक्टर ने लाया अपने गतिविधियो मे बदलाव… आज से मुख्य द्वार की जगह पूर्व दिशा की ओर से करने लगे कार्यालय में प्रवेश …बना चर्चा का विषय…

जांजगीर-चांपा। जिले में हुई कल की घटना से जिला कार्यालय के सभी अधिकारी व कर्मचारी शर्मसार हो गये हैं. जिले के पूर्व कलेक्टर जनक पाठक पर एक महिला ने दुष्कर्म का ओराप लगाया हैं. इस घटना से जिला कार्यालय में हडकंप मच गया है. जिला कार्यालय के सभी अधिकारी-कर्मचारियों मे घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है.

जिले के पूर्व कलेक्टर पर दुष्कर्म का आरोप कोई नया नही है. इसके पहले भी जांजगीर चांपा में रहे पूर्व कलेक्टर एमआर सारथी पर भी ऐसे ही आरोप लगे थे..और आरोप सिद्ध होने पर जेल भी गये थे. जिले के कलेट्रोरेट कार्यालय में हो रहे ही इस प्रकार की घटना से लोग कई प्रकार की आशंका जाहिर कर रहे हैं. कोई इसे कार्यालय का वास्तु दोष बता रहा है तो कोई कुछ और ही कह रह रहा है. कोई पूर्व कलेक्टर जनक पाठक के कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. जिले में इस प्रकार की घटना के बाद तरह-तरह की चर्चा हो रही है.

वही रायगढ़ जिले से आये नवपदस्थ कलेक्टर यशवंत कुमार ने भी अब जिला कार्यालय में वास्तु दोष की आशंका पर कार्यालय में रंग रोगन का काम कराना शुरू कर दिया हैं. वही अब कार्यालय मे प्रवेश करने की दिशा बदल दिया है. कार्यालय में मुख्य द्वार से प्रवेश करने बजाय आज से पूर्व दिशा की ओर प्रवेश करने लगे. हालांकि इस घटना को इससे जोड़ कर नही देख रहे है. लेकिन कही न कही नवपदस्थ कलेक्टर को इस कार्यालय में वास्तु दोष होने की आशंका जरूर है. जिसके कारण वे कार्यालय मे प्रवेश करने का दिशा बदल लिये है.

वही कार्यालय के अंदर कलेक्टर चेंम्बर के अलावा सभी जगहो को सेनेटाइज करते हुए नये सिरे से रंग रोगंन कराया जा रहा है. जिससे आने वाले समय मे किसी प्रकार का वास्तु दोष न रहें.. और न किसी प्रकार की अनहोनी घटना हो. कल हुए घटनाक्रम से जिले के आला अधिकारी स्तब्ध है. कोई पूर्व कलेक्टर जनक पाठक को दोषी मान रहे है. तो कोई महिला पर टिप्पणी कर रहे. हालांकि इस घटना की सही जानकारी जांच के बात ही सामने आयेगा.