हार्डवेयर व्यापारी के साथ मारपीट की घटना को लेकर हुआ बवाल.. छ.ग.चेंबर आॅफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने कलेक्टर को लिखा पत्र.. दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग..

जांजगीर चांपा. हरि गटटानी हार्डवेयर के संचालक अजय गटटानी के उपर तहसीलदार द्वारा सिर पर लाठी डंडे से मारपीट की घटना की निंदा करते हुए छ.ग.चेंबर आॅफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने कलेक्टर को लिखित में दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते ज्ञापन सौपा है. वही जिले के भी समस्त व्यापारीयो ने घटना की निंदा करते हुए तहसीलदार सहित अन्य अधिकारीयो पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है. कल नेता जी चैक स्थित हरि गटटानी हार्डवेयर के संचालक अजय गटटानी के साथ तहसीलदार सहित अन्य अधिकारीयो के साथ दुकान खोलने पर चालान काटने की कार्यवाही को लेकर मारपीट की घटना हुए थी.

jpg

मारपीट की घटना से पीडित अजय गटटानी के सिर,हाथ पर गंभीर चोट आई थी. वही बीचबचाव करने आये उनके भाई व बेटे को भी अधिाकारीयो द्वारा मारपीट कर मोबाइल मे विडियो बनाते वक्त मोबाइट को लुट लिया गया था. घटना के बाद शहर मे तनाव का माहौल की स्थिति था. गंभीर घटना को देखते कोतवाली मे भीड की स्थिति बन गई थी. बाद मे घटना की शिकायत दुकान संचालक ने थाने में की लेकिन दुकान संचालक पर पुलिस व जिला प्रशासन ने शिकायत दर्ज नही कराने का दबाव बनाते हुए दोनो पक्षो का समझौता करा दिया। जांजगीर जिले के व्यपारी संघ का कहना है इस तरह जिस दुकान का चालान काटा गया उसे शासन ने दुकान खोलने का अनुमति दिया है .बाउजुद प्रशासन ने दुकान संचालक से दबाव बनाते हुए 2 हजार का चालान कटने के कारण विवाद की स्थिति निर्मित हुई है.

प्रशासन को दबावपूर्वक किसी दुकान संचालक को कार्यवाई करने का अधिकार नही है न की मारपीट करने का, संघ ने लिखित में पत्र लिख कर जांजगीर चांपा कलेक्टर जनक पाठक से उक्त अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है. वही कलेक्टर ने भी घटना को अधिकारीयो द्वारा उठाये गये कदम को गलत बताया हैं. अब आगे देखना होगा की कलेक्टर व्यापारी संघ की इस मांग पर उक्त अधिकारी पर क्या कार्यवाही करते है.

img 20200426 wa0002 17649042222270633420