Train Accident : बड़ा रेल हादसा टला…. अचानक चट्टान गिरने से 5 कोच हुए बेपटरी…

फ़टाफ़ट डेस्क। कर्नाटक के बेंगलुरु में एक बड़ा रेल हादसा होने से बचा। बेंगलुरु डिविजन में टोप्पुरु-सिवाड़ी के बीच चट्टानों के अचानक से गिरने से कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के 5 कोच पटरी से उतर गए, जिसमें सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। यह घटना सुबह 3.50 की है। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन में 2348 यात्री सवार थे और इनमें से सभी सुरक्षित हैं।

बताया जा रहा है कि कन्नूर से यह ट्रेन गुरुवार की शाम 6.05 मिनट पर खुली थी। साउथ वेस्टर्न रेलवे के चीफ पब्लिक रेलवे ऑफिसर ने बताया कि यह घटना चलती ट्रेन पर अचानक बोल्डर (चट्टान) गिरने के कारण हुई, जिससे बी1, बी2 (थर्ड एसी), एस6, एस7, एस8, एस9 और एस10 (स्लीपर कोच) पटरी से उतर गए।

अधिकारियों ने कहा कि बेंगलुरु के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) श्याम सिंह वरिष्ठ अधिकारियों की मंडल टीम के साथ डॉक्टरों के साथ दुर्घटना राहत ट्रेन (एआरटी) और चिकित्सा उपकरण वैन के साथ सुबह 4.45 बजे मौके पर पहुंचे। एआरटी के साथ इरोड जंक्शन (तमिलनाडु) की एक टीम भी मौके के लिए रवाना हुई।

सीपीआरओ साउथ वेस्टर्न रेलवे के अनीष हेगड़े ने कहा कि सभी 2348 यात्री सुरक्षित हैं। किसी के हताहत होने या चोट की सूचना नहीं है। यात्रियों के साथ 6 डिब्बों और एसएलआर के अप्रभावित पिछले हिस्से को टोपपुरू और आगे सलेम की ओर ले जाया जाएगा। इसे टोपपुरू में रोका जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए 15 बसों का इंतजाम टोप्पुरु में किया गया है। पांच बसों को घटनास्थल पर भेजा गया है।