कल होगा उद्धव कैबिनेट का विस्तार.. अजित पवार बन सकते हैं डिप्टी सीएम!

मुंबई. महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे कैबिनेट का विस्तार सोमवार को होगा. इसमें एनसीपी नेता अजित पवार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. कैबिनेट विस्तार से पहले कांग्रेस नेता और उद्धव सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा, कल होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है. आज सूची निकल जाएगी. कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे जिनमें से 10 कैबिनेट स्तर के हैं.

बीते सोमवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सीएम उद्धव के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर करीब एक घंटे चर्चा हुई थी. बैठक में कांग्रेस का कोई नेता शामिल नहीं हुआ था. एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया था कि इसी हफ्ते होने वाले कैबिनेट विस्तार में अजित डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ले सकते हैं. हालांकि इस पर एनसीपी पहले कांग्रेस से चर्चा करेगी. इस बीच शरद पवार ने कहा था कि हम भी साथियों को कैबिनेट में शामिल करने के लिए बुलावे का इंतजार कर रहे हैं.

इस सवाल पर कि क्या एनसीपी के कोटे से कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों का नाम तैयार हैं, पवार ने कहा था, हमारी पार्टी इसमें ज्यादा समय नहीं लेगी, क्योंकि हमें किसी की अनुमति लेने के लिए कहीं और नहीं जाना है. माना जा रहा है कि पवार का यह तंज उनकी सहयोगी पार्टी कांग्रेस के लिए है.