डीजल चोरी का गढ़ बना सरगुजा का यह इलाका…ट्रकों से रातोंरात पार हो जाता सैकड़ों लीटर डीजल.. अबतक पुलिस के हाथ खाली!

अम्बिकापुर. जिला मुख्यालय से राजपुर जाने वाला मार्ग इन दिनों डीजल चोरी का गढ़ बन चुका है. इस सड़क के किनारे खड़ी ट्रकों से डीजल चोरी की घटनाएं आम बात चुकी है. जिसकी शिकायत ट्रक चालकों ने कोतवाली थाने में कई बार की है. लेकिन अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं. हर दूसरे दिन डीजल चोरी होने से ट्रक ड्राइवर और मालिक परेशान हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर-राजपुर मार्ग के बीच पड़ने वाला असोला इलाका, यह मार्ग झारखण्ड, बिहार राज्यों को जोड़ता है. इस मार्ग में प्रतिदिन कई गाड़ियां एक राज्य से दूसरे राज्यों से परिवहन करती है. सफर लंबा होने की वजह से कुछ ट्रक चालाक सड़क किनारे अपने वाहनों को खड़ा करके रात्रि विश्राम करते हैं. और सुबह होते ही निकल लेते हैं. लेकिन सड़क किनारे खड़े ट्रकों से डीजल पार करने का सिलसिला काफी तेज हो चूका है. यहाँ कड़ी ट्रकों से हर दूसरे दिन सैकड़ों लीटर डीजल गायब हो जाती है.

बात करें बीते एक महीने की तो यहाँ खड़ी ट्रकों से 10 से अधिक बार डीजल निकल चूका है. ट्रक चोरों के आतंक से परेशान होकर ट्रक चालकों के अनुरोध पर मार्ग में स्थित एक पेट्रोल टंकी संचालक ने बाहरी हिस्से पर सीसीटीवी लगवा दिया है. जिसमे प्रतिदिन एक संदिग्ध सफारी वाहन गुजरती हुई दिखती है. इन चोरी घटनाओं से परेशान ट्रक चालकों ने अबतक दो तीन बार इसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई है. लेकिन अबतक इस मामले में पुलिस के हाथ खाली है और चोर पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं और लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

इस सम्बन्ध में कोतवाली टीआई विलियम टोप्पो का कहना है की पुलिस अपने हिसाब से चोरों को पकड़ने की कोशिस कर रही है.

  • इसे भी पढ़ें…