इस अंपायर ने बदला अपना लुक.. देखकर आप रह जाएंगे हैरान

भारत-न्यूजीलैंड के बीच चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत से पहले रविवार को खेले गए अभ्यास मैच में पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार नए लुक में नजर आए। उनकी दाड़ी काफी बड़ी हुई थी। कुछ फैंस ने तो उनके इस नए लुक की तुलना दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हाशिम अमला से तक कर दी। क्रिकेट प्रशंसकों का कहना हैं कि अलीम डार इस नए अंदाज में बिल्कुल हाशिम अमला से मेल खा रहे हैं।

पीटीवी स्पोर्ट्स के मुताबिक अलीम डार को दाढ़ी बढ़ाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने प्रेरित किया है। डार कुछ समय से दाढ़ी बढ़ाने के लिए विचार कर रहे थे ऐसे में अमला ने उन्हें तुरंत यह काम करने के लिए कहा।

6 जून 1968 को जन्में लेग-ब्रेक गेंदबाज अलीम डार ने 17 प्रथम श्रेणी के मैचों में 3.06 की इकॉनमी के साथ 11 विकेट चटकाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 270 रन भी बनाए हैं। लगातार तीन साल आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुके 48 साल के अलीम डार ने 2000 में अंपायरिंग शुरू की। वह अभी तक 183 वनडे, 111 टेस्ट और 41 टी20 मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं।

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी और कप्तान विराट कोहली की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत मौजूदा चैंपियन भारत ने बारिश से प्रभावित आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अभ्यास मैच में रविवार को न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 45 रन से हराया। भुवनेश्वर (28 रन देकर तीन विकेट) और शमी (47 रन देकर तीन विकेट) ने अपनी तेज, सटीक, सीम और स्विंग गेंदबाजी का अद्भुत नजारा पेश कर न्यूजीलैंड को 38.4 ओवर में 189 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई। इसके जवाब में भारत ने जब 26 ओवरों में तीन विकेट पर 129 रन बनाये थे तभी भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया और भारतीय टीम ने इस तरह से इंग्लैंड दौरे का जीत से आगाज किया।