गंभीर रूप से बीमार शिक्षक के उपचार के लिए शिक्षक संघ ने बढ़ाया हाथ

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

Surguja News: फेफड़े में संक्रमण जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहे हायर सेकेंडरी स्कूल गेरसा में पदस्थ व्याख्याता एलबी के उपचार में मदद के लिए शिक्षक संघ ने हाथ बढ़ाया है। संघ से जुड़े शिक्षकों के अलावा अन्य लोगो ने बीमार व्याख्याता के इलाज हेतु स्वेच्छा से सहयोग देकर मिशाल पेश की है।

गौरतलब है कि ग्राम गेरसा हायर सेकेंडरी स्कूल में व्याख्याता एलबी के पद पर पदस्थ देवगढ़ निवासी डिलेश्वर सिंह के फेफड़े में संक्रमण हो गया था। जिन्हें उपचार के लिए रायपुर के नीजि हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उन्हें स्वाइन फ्लू ने भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे उनकी हालत काफी चिंताजनक हो गई।ऐसे में उनके इलाज के दौरान लाखो रुपये खर्च हो गए। जिस वजह से उनके घर की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब हो चुकी थी।

ऐसे में पीड़ित परिवार के सहयोग के लिए शिक्षक संघ के अलावा अन्य लोगो ने भी हाथ बढ़ाया। जिसमे सीतापुर के अलावा मैनपाट, बतौली एवं अंबिकापुर के लगभग चार सौ शिक्षकों ने स्वेच्छा से सहयोग प्रदान किया। इस दौरान संघ ने लगभग तीन लाख रुपये इकट्ठा कर व्याख्यात एलबी के उपचार के लिए उनके परिजनों को सौंपा। फिलहाल संक्रमण की मार झेल रहे व्याख्याता एलबी डिलेश्वर सिंह की हालत में अब काफी सुधार है।