Surguja News: 5 राजस्व निरीक्षक पदोन्नत होकर नायब तहसीलदार बने, यहां मिली नई पोस्टिंग



अम्बिकापुर. सरगुज़ा जिले में लंबे समय तक राजस्व निरीक्षक की जिम्मेदारी संभाल रहे 5 राजस्व निरीक्षकों को नायब तहसीलदार के रूप में पदोन्नति मिली है. जिसके बाद अब ये नायब तहसीलदार के रूप में अपनी सेवाएं देंगे. बिन्देश्वर प्रजापति, शुशील शुक्ला और संजय शर्मा को सूरजपुर जिले में पदस्थ किया गया है. तो वही भीमा सिंह को बलरामपुर औऱ रामबिलाश मानिकपुरी को कोरिया जिले में पदस्थ किया गया है.

लंबे समय तक सरगुज़ा जिले में अपनी सेवाएं दे चुके इन आरआई को कलेक्टर सरगुज़ा संजीव कुमार झा ने शुभकामनाएं देते हुए इन्हें सम्मानित किया. इस मौके पर कलेक्टर ने कहा अंतिम छोर तक के व्यक्ति की समस्याओ का समाधान करने की जिम्मेदारी राजस्व विभाग की होती हैं. आप सभी जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण अंग हैं. ऐसे में आपलोगो की जिम्मेदारी और बढ़ जाती हैं कि लोगो की समस्याओं को समझे और उनका जल्द से जल्द उनकी समस्या का निराकरण कर राहत पहुंचाए. हम में से कोई भी जिंदगी भर अधिकारी नही रहेगा. आप लोगो से कैसे मिलते हैं, उनसे कैसे बात करते है, लोग आप पर कितना विश्वास करते हैं. यही आपकी असली जमा पूंजी है. जिस तरह आप सभी ने यहां अच्छा काम किया है. उम्मीद करता हूं आप सभी अपने नए पद पर का भी उतनी ही निष्ठा के साथ नए कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे और अधिकारी के रूप में उस जिले के लिए नजीर पेश करेंगे. ताकि लोग आपको आपके कार्यो के लिए जिंदगी भर याद रखें।

कलेक्टर ने कहा कि कभी-कभी कोई परीक्षा तुक्के से भी पास कर लिया जाता है लेकिन प्रमोशन सिर्फ मेहनती लोगो का ही होता हैं. आप सब राजस्व मामलों के जानकार आरआई के नायब तहसीलदार बनने पर मामलों के निपटारे में तेजी आ सकेगी तो वहीं न्यायालयीन प्रकरणों का भी निपटारा तेजी से हो सकेगा. कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में अपर कलेक्टर अमृत लाल ध्रुव, डिप्टी कलेक्टर नीलम टोप्पो, कार्यालय कलेक्टर भू अभिलेख शाखा अधीक्षक अमित कुमार झा, तहसीलदार भूषण मंडावी समेत राजस्व विभाग के कर्मचारियों के साथ तहसीलदार व अन्य राजस्व कर्मी मौजूद रहे.