एक्शन मे हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ.. काॅलोनी मे दर्जनभर बेजा कब्जा धारीयो को दिया नोटिस.. जल्द होगी कार्यवाही…

जांजगीर-चांपा। हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में निवासरत लोग अपने निवास के आसपास बिना अनुमति के गाडी पार्किंग के अलावा बगवानी कर शासकीय जमीन को कब्जा कर रखा हैं। वही अपने घर के आसपास विभाग को सूचना दिये बैगर निर्माण कार्य करा कर शासकीय जमीन को घेर रखा है। हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ इनकी शिकायत उच्च अधिकारीओ लिखित मे किया है। वही काॅलोनी ऐसे दर्जनो कब्जा धारी है जिनको नोटिस देकर शासकीय जमीन से कब्जा हटाने का निर्देश भी दिया हैं ।

लेकिन कब्जाधारी लोग नोटिस का कोई जवाब नही दे रहे है और न ही शासकीय जमीन से कब्जा हटा रहे है। कब्जाधारी जरूररत से ज्यादा गाडी पार्किग के लिए टिन का सेड बनाकर अपने आसपास जमीन को कब्जा कर रखे है तो कई लोग बगवानी कर कब्जा किये है। हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ ने इसकी शिकायत रायपुर के उच्च अधिकारीयो के अलावा कलेक्टर से किया है। हो सकता है, बहुत जल्दी इन कब्जाधारी पर कार्यवाही हो सकती है।

हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ मिश्रा का कहना हैं कि जब भी विभाग इन पर कार्यवाही करती है तो इन लोगो द्वारा बड़े नेताओ से शिकायत कर कार्यवाही पर रूकावट पैदा करते हैं। जिससे काॅलोनी के चारो ओर कब्जाधारीयो की बाढ़ सी आ गई हैं सभी अपने मन मौजी से शासकीय जमीन को कब्जा कर बैठे है। इनको नोटिस दिया गया है अगर कब्जा को हटा लेगें तब तो ठीक है नही तो इसके उपर कानुनी कार्यवाही की जायेगी।

पत्रकार, नेता, अधिकारी सभी कर रखे है बेजा कब्जा…

कलेक्ट्रोरेट रोड पर स्थित हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में सिर्फ आम लोग ही बेजा कब्जा नही किये। बल्कि यहां जो अपने आप को बडे नेता व किसी अखबार के एडिटर समझने वाले कथित पत्रकार भी हाउसिंग बोर्ड में शासकीय जमीन को बेजा कर घेरे हुए है। इन सब को जब विभाग के अधिकारी द्वारा कब्जा हटाने की बात कही जाती हैं तो ये अपने आप बडे नेता व अखबार के संपादक होने का रूदबा दिखाते हैं। जिसके कारण विभाग को कार्यवाही करने मे परेशानी हो रही है।