संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय ने समस्त महाविद्यालय के प्राचार्यों को परीक्षा के संबंध में पत्र जारी किया..

अंबिकापुर। संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय ने सम्बद्ध समस्त महाविद्यालय के लिए सत्र 2019-20 के परिवर्तित परीक्षा प्रणाली आयोजन के संबंध में एक पत्र जारी किया है.

पत्र में उल्लेख है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नई दिल्ली एवं छत्तीसगढ़ शासन उच्च शिक्षा विभाग के द्वारा कोविड 19 के कारण स्थगित परीक्षाओ को परिवर्तित परीक्षा प्रणाली के आधार पर आयोजित करने के लिए दिये गये निर्देशानुसार विश्वविद्यालय द्वारा 22/09/2020 से परीक्षा आयोजित की गई है। जिसके संबंध में विश्वविद्यालय द्वारा समय-समय पर निर्देश जारी किये जा चुके है। परीक्षार्थियों को कोई कठिनाई न हो इसलिए दिनांक 18/09/2020 को पूर्वाभ्यास भी कराया है एवं विश्वविद्यालय, महाविद्यालय और मीडिया के माध्यम से इसका प्रचार-प्रसार किया गया है, फिर भी ग्रामीण अंचल के ऐसे भी छात्र हो सकते है, जिनके पास इसकी सूचनाएं प्राप्त न हो पाई हो विश्वविद्यालय का ये प्रयास रहा है कि इस परिवर्तित परीक्षा प्रणाली में ज्यादा से ज्यादा छात्र सम्मिलित हो। विश्वविद्यालय, महाविद्यालय से अपेक्षा करती है कि अपने-अपने क्षेत्रीँचल में इसका प्रचार-प्रसार करे। जिसे छात्रों को इसकी जानकारी प्राप्त हो सकें।

साथ ही महाविद्यालय, परीक्षा दिनो के लिए कुछ प्राध्यापकों को नियुक्त करें एवं इसका सम्पर्क नम्बर प्रसारित करें जिससे परीक्षा संबंधित समस्या आने पर छात्र सम्पर्क करे समाधान प्राप्त कर सकेंगे।

IMG 20200920 WA0052