राम मंदिर निर्माण के ल‌िए ट्रकों में भरकर अयोध्या पहुंचे पत्थर

अयोध्या अयोध्या में राम मंदिर के लिए फिर लाल पत्थर आने का सिलसिला शुरू हो गया है. मीडिया में चल रही खबर के अनुसार सोमवार शाम लाल पत्थरों से लदे दो ट्रक भरतपुर से अयोध्या पहुंचे हैं. राम मंदिर निर्माण के लिए इन पत्थरों को तराशे जाने का काम होगा. वर्ष 2015 के बाद पत्थरों की यह खेप यहां पहुंची है. उस वक्त अखिलेश सरकार ने पत्थर लाने पर रोक लगा दी थी.

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर विहिप ने एक बार फिर तैयारियां तेज कर ली है. 19 जून को विहिप ने विधिक रूप से वाणिज्य कर विभाग द्वारा फॉर्म 39 के प्रावधान को पूरा करते हुए राजस्थान से दो ट्रक पत्थरो की खेप तराशी के लिए मंगवाने का काम किया है.

सपा सरकार ने पत्थर तराशी के लिए फॉर्म 39 पर रोक लगाकर पत्थर मंगाये जाने पर रोक लगाने का काम किया था, जिसे योगी सरकार ने शुरू करवाया है. मामले को लेकर विहिप प्रांतीय मीडिया प्रभारी ने बताया कि मंदिर निर्माण में बाधक बने पूर्व सीएम अखिलेश यादव को राम मंदिर निर्माण में बाधा पहुंचाने का फल मिला है. यही कारण है कि वे दोबारा सत्ता में नही आ सके. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 30 अक्टूबर 1990 में राम भक्तों पर गोली चलवाने वाले सपा मुखिया मुलायम सिंह सत्ता से बाहर हो गये थे, उसी प्रकार मंदिर निर्माण के कार्य में बाधा डालने वाले पूर्व सीएम अखिलेश भी आज सत्ता में नजर नहीं आ रहे हैं.