पनामा पेपर मामले में नाम आने पर पाक पीएम का इस्तीफा.. लेकिन छ.ग. सीएम का इस्तीफा नहीं : राहुल गांधी

रायपुर  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नगरनार में निर्माणाधीन इस्पात संयंत्र के बाजू में एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि पाकिस्तान में वहां के प्रधानमंत्री ने पनामा पेपर पर नाम आने के कारण इस्तीफा दे दिया और इसी मामले में जब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके परिवार का नाम आया तो ये इस्तीफा नहीं दे रहे है। देंगे भी कैसे क्योंकि ये आरएसएस के, भाजपा के लोग है? मोदी भ्रष्टाचार की बात करते है तो उन्हें अपने मुख्यमंत्री और नेताओं का भ्रष्टाचार नहीं दिखता। राजस्थान की मुख्यमंत्री पैसा लेती है तो चुप हो जाते है। ये लोग आपका जल, जंगल और जमीन आपसे छीन रहे है। बस्तर में टाटा का प्लांट लगना था, आप लोगो की जमीनें ले ली गई, बड़े-बड़े वायदे किये गये और अंत में न प्लांट लगा और न ही आपको आपकी जमीन वापस मिल रही है।
नगरनार में सरकारी इस्पात संयंत्र बनना प्रस्तावित था। आप लोगों से जमीन ले ली गयी, अन्य वायदे किये गये लेकिन मोदी जी संयंत्र के बनने के पहले ही निजी हाथों में देने की तैयारी कर रहे है, ऐसा हर प्रदेश में हो रहा है।
राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुये कहा कि बस्तर और अन्य पिछड़े क्षेत्रों के लोग बड़े-बड़े शहरों में नौकर का काम करें, ये नहीं चाहते कि आप लोग तरक्की करें।
नोटबंदी पर राहुल गांधी ने कहा कि इससे कालाधन पकड़ा जायेगा लेकिन मैं भी जानता हूं और मोदी जी भी जानते है कि कालाधन या तो स्विस बैंक में या रियल स्टेट में लगता है। गरीबों को मोदी ने लाइन में लगा दिया और अमीर लोगो को पीछे के दरवाजे से अपने पैसे बदलवाकर ले गये। जहां भी देखों कुछ न कुछ छीना जा रहा है। 8 नवंबर को आपका पैसा छीन लिया और जनता का उपहास करते हुये हा.हा.हा करते रहे। सरकार द्वारा आज तक यह नहीं बताया कि कितना पैसा वापस आया?