PM मोदी ने मंत्रियो को दी चेतावनी..5 स्टार होटलों से बचे..

पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्रियों को आगाह करते हुए कहा है कि उन्हें 5 सितारा होटलों में ठहरने से बचना चाहिए. उन्होंने अपने मंत्रियों को 5 सितारा होटल में रहने और उनके मंत्रालयों से जुड़ी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों से लाभ लेने के लिए चेतावनी दी है, इसमें उनकी कारों का इस्तेमाल भी शामिल है.

पिछले दिनों पीएम मोदी ने कैबिनेट मीटिंग के बाद मंत्रियों को रुकने को कहा था. उसके बाद पीएम ने मंत्रियों से ये बातें कहीं. ऐसा कहा जा रहा है कि अपने कुछ मंत्रियों के फाइव स्टार होटल में ठहरने की आदत की वजह से वो काफी नाखुश हैं.  प्रधानमंत्री ने मंत्रियों को यह स्पष्ट कर दिया कि आधिकारिक काम के समय उन्हें सरकारी आवास में रहना चाहिए.  पांच सितारा होटल में रहने  का “प्रलोभन” में नहीं देना चाहिए.

पीएम ने जताई नारजगी

साथ ही उन्होंने मंत्रियों से कहा कि ऐसी रिपोर्ट्स है कि वे अपने मंत्रालयों के अधीन आने वाले पीएसयू की गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं. पीएम ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर कोई मंत्री और किसी मंत्री के परिजन ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे.

सार्वजनिक उपक्रमों का ना हो निजी उपयोग

पीएम ने कहा कि यह सुनिश्चित हो सके कि सार्वजनिक उपक्रमों से कोई भी वाहन व्यक्तिगत उपयोग के लिए शामिल नहीं हो. मंत्रियों को कहा कि वो अपने व्यक्तिगत कर्मचारियों से यह सुनिश्चित करवाए कि निजी इस्तेमाल के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का उपयोग तो नहीं किया जा रहा है.

पीएम चाहते है स्कैम फ्री छवि

पीएम मोदी ने मंत्रियों के सामने यह भी साफ किया वह भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की अपनी नीति से कोई समझौता नहीं करेंगे. 2019 के चुनावों में अब दो साल बचे हैं और पीएम चाहते हैं कि केंद्र सरकार की ‘स्कैमफ्री’ छवि बरकरार रहे.