मुश्किल नहीं बड़ी असानी से मिल रहा है Reliance Jio 4G Sim, वो भी मुफ़्त में..!

हर तरफ Jio के ही चर्चे हैं. कोई नए मोबाइल के साथ इसे पा चुका है तो कई इसे खरीदने के फिराक़ में बैठा है. Jio के फ्री कॉलिंग और रोमिंग की मौज हर कोई उठाना चाहता है. कल 5 सितंबर को ये देशभर के रिलायंस डिजिटल स्टोर्स पर उपल्बद्ध हो चुका है. अगर आप भी इसकी 4G स्पीड और आॅफर का फायदा उठाना चाहते हैं और नहीं जानते कि इस सिम को कैसे पा सकते हैं, तो बस ये आसान से स्टेप्स अपना लीजिए.

Reliance Jio सिम सारे स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेगा. ये सिर्फ़ चुनिंदा कम्पिनयों के सेट पर ही चलेगा जिससे इसका टाई अप है. VoLTE यानि Voice Over Long Term Evolution सपोर्टेड फोन पर ही Jio 4G सपोर्ट करेगा. अपने फोन से हाई डेफिनेशन कॉल (HD Call) करने के लिए VoLTE आपकी कॉल को 4G पर ही रखता है और आपकी कॉल 2G या 3G पर स्विच नहीं होती. Reliance Jio मुफ़्त में देशभर के रिलायंस डिजिटल स्टोर और डिजिटल एक्सप्रेस स्टोर के साथ लोकल टेलिकॉम स्टोर पर उपल्बद्ध हैं.
Jio सिम आपको सिर्फ़ आधार कार्ड से ही मिल सकता है. eKYC यानि Know Your Customer से सिम वेरिफाई हो जाएगा और एक्टिवेट भी, इसमें कोई झंझट नहीं है. ज़्यादा जानकरी के लिए यहां क्लिक करें.

ऐसे होगा सिम एक्टिवेट.

जब आपके पास सिम आ जाएगा, उसके रजिस्ट्रेशन के बाद आपके पास कंपनी से एक मेल आएगा फिर वेरिफिकेशन के लिए एक कॉल आएगी. अपने फोन में VoLTE एक्टिवेट करने के लिए आपको 1977 पर कॉल करनी होगी और आॅप्रेटर से VoLTE एक्टिवेट करने को कहना होगा. इस नंबर से टेली वेरिफिकेशन भी हो सकती है, आपको बस सिम और बिल के जानकारी अपने पास रखनी है. इसकी बिलिंग, प्लैन में बदलाव समेत सब कुछ मेल और एसएमएस के जरिए ही होगा.