सरगुजा में नेशनल हाईवे गड्ढों में तब्दील हुई, हादसे का शिकार हो रहे राहगीर

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

Condition of National Highway in Surguja Deteriorated: विभागीय अधिकारियों की उदासीनता एवं देखरेख के अभाव में सीतापुर शहर से होकर गुजरने वाली नेशनल हाईवे गड्ढों में गुम हो गई है। जिसपर सफर करना जान हथेली पर लेकर चलने जैसा है। इस दौरान अगर जरा भी चूक राहगीरों के लिए जानलेवा साबित हो सकती हैं। सड़क कि जर्जर हालत को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के कड़े तेवर के बाद भी अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। जिसे देख लगता है अधिकारियों को किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

गौरतलब है कि बारिश के दिनों में शहर से होकर गुजरने वाली नेशनल हाईवे देख रेख एवं रख रखाव के अभाव में काफी जर्जर हो चुकी है। देखा जाए तो बरसात की वजह से सोनतराई चौक से कसई ढोढ़ी तक सड़क पूरी तरह गड्ढों में गुम हो गई हैं। सड़क पर निर्मित बड़े बड़े गड्ढों ने नेशनल हाईवे को जानलेवा बना दिया है। जिस पर सफर करना किसी चुनौती से कम नही है। इस दौरान अगर जरा भी चूक हुई तो मामला जानलेवा साबित हो सकता है।

सड़क में निर्मित जानलेवा गड्ढों के कारण कुछ दिन पहले एक ऑटो रिक्शा हादसे का शिकार हो गया था। इस दौरान ऑटो हवा में कलाबाजियां खाते हुए बीच सड़क पर पलट गई थी। इस हादसे में चालक को मामूली चोटें आई थी किंतु उसका ऑटो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। गनीमत रही कि उस दौरान चालक के अलावा ऑटो में कोई सवारी नही थी, वर्ना ये हादसा जानलेवा साबित हो सकता था। इसके अलावा दर्जनों बाइक चालक गड्ढे की चपेट में आकर घायल हो चुके हैं।

शहर के बीच होकर गुजरने वाली सड़क की दुर्दशा को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के कड़े तेवर के बाद भी अधिकारियों हरकत में आने के बजाए चुप्पी साधे हुए हैं। अधिकारियों की चुप्पी देख भाजयुमो सहित नगरवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप सड़क मरम्मत कराने की माँग की थी। जिसपर कोई अमल नही होने की वजह से सड़क की हालत दिनोंदिन जर्जर होती चली गई। यह सब देखने के बाद भी अधिकारी सड़क की मरम्मत कराने के बजाए तमाशबीन बनकर हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। विभागीय अधिकारियों का यह रुख देख लोगो मे काफी आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने जर्जर हो चुके सड़क की मरम्मत की माँग की है, ताकि सड़क हादसे को टाला जा सके।