टीवी खरीदने को लेकर हुए विवाद में पति ने पत्नी की टांगी से वारकर की हत्या.. फ़िर भैंस खोजने के नाम पर पहुँच गया दूसरे गाँव.. अब पहुंचा जेल

सूरजपुर. जिले के रेवटी चौकी में ग्राम सोनडीहा निवासी अशोक पटेल ने 31 दिसंबर को रिपोर्ट दर्ज कराया कि बीते 29 दिसम्बर की दरम्यिानी रात में अनुज पटेल एवं उसकी पत्नी शीला पटेल के मध्य कूपन में टीव्ही खरीदने की बात लेकर आपस में विवाद हुआ. टीव्ही खरीदने एवं अन्य पुराने बातों को लेकर अनुज पटेल ने अपनी पत्नी शीला पटेल को टांगी से सिर में मारकर हत्या कर फरार हो गया है.

रिपोर्ट पर रेवटी पुलिस ने अनुज पटेल के विरूद्व अपराध क्रमांक 79/19 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्व किया और तत्काल मौके पर पहुंचकर शव पंचनामा बाद मृतिका के शव को पीएम के लिए अस्पताल भेजवाया. मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने हत्या के मामले में फरार आरोपी की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश देते हुए खुद मामले की लगातार मानिटरिंग करते रहे.

मामले की जांच एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार के नेतृत्व में रेवटी पुलिस के द्वारा किया गया. हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी अनुज पटेल फरार था. जिसकी पतासाजी पुलिस टीम द्वारा की जा रही थी. इसी दौरान चौकी प्रभारी रेवटी को मुखबीर से सूचना मिली कि आरोपी अनुज पटेल एकनरा गांव, थाना बसंतपुर में भैंस खोजने के नाम पर घुम रहा है. जिसकी जानकारी से चौकी प्रभारी रेवटी लवकुमार पाण्डेय ने पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया. जिस पर उन्होंने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए रेवटी पुलिस टीम को निर्देशित किया.

रेवटी पुलिस टीम ग्राम एकनरा बसंतपुर में रात में पहुंची. जहां आरोपी गांव के एक सुनसान मकान में छिपा था. पुलिस टीम जैसे वहां पहुंची आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका अपनी पत्नी के साथ टी.व्ही. खरीदने की बात को लेकर विवाद हुआ. इस दौरान पत्नी ने अनावश्यक पैसा बर्बाद कर दिये हो कहकर झगड़ा-विवाद कर रही थी. जिस कारण आवेश में आकर घर में रखे टांगी से सिर में वार कर हत्या कर दिया. पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त टांगी को जप्त कर आरोपी अनुज पटेल पिता मानकधारी उम्र 53 वर्ष निवासी ग्राम सोनडीहा को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया.

इस कार्यवाही में एसडीओपी प्रतापपुर राकेश पाटनवार, थाना प्रभारी चंदौरा एन.के.त्रिपाठी, चौकी प्रभारी रेवटी लवकुमार पाण्डेय, प्रधान आरक्षक लिनुस लकड़ा, अनुरूद पैंकरा, रामनिवास तिवारी, आरक्षक ज्योतिष पटेल, नगर सैनिक प्रेमलाल सिंह, रितेश मिश्रा सक्रिय रहे.