CG: था सर्दी-बुखार और लगा दिए 2 इंजेक्शन.. फिर हुई खून की उल्टी और हो गई मासूम मानसी की मौत.. आखिर यह कैसा मेडिसिन शॉप?..


बलरामपुर.. (कृष्णमोहन कुमार)..नीम हकीम खतरे जान का खामियाजा आज दो वर्षीय मासूम को भुगतना पड़ गया..मासूम के परिजनों की सिर्फ इतनी ही अज्ञानता थी..कि सर्दी बुखार से ग्रसित मासूम को डॉक्टर के पास ना ले जाकर उसके परिजन उसे कुसमी के बस स्टैंड में स्थित मेडिकल में ले गये.. और मेडिकल संचालक द्वारा लगाये गये इंजेक्शन से मासूम ने चंद घंटों में दम तोड़ दिया!..

दरअसल कुसमी ब्लाक के ग्राम नीलकंठपुर से दो वर्षीया मानसी की तबियत खराब होने पर उसके परिजन जागरूकता के अभाव में कुसमी बस स्टैंड में संचालित एक मेडिकल में ले गये..मानसी के परिजनों का आरोप है कि मेडिकल में सिराज नामक युवक ने मासूम को दो इंजेक्शन लगाये.. जिसके बाद मानसी को खून की उल्टियां हुई..और आनन -फानन में मेडिकल संचालक ने गाड़ी की व्यवस्था कर मासूम को अम्बिकापुर मेडिकल कालेज रवाना कर दिया..इधर बरियो पहुचने पर मासूम की और तबियत बिगड़ गई..बरियो सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने मासूम को तत्काल मेडिकल कालेज ले जाने की सलाह दी..लेकिन मासूम ने मेडिकल कालेज पहुँचने से पहले ही दम तोड़ दिया!.

इधर मासूम के दम तोड़ते ही मामले का खुलासा हुआ..अम्बिकापुर मेडिकल कालेज में पुलिस ने मासूम के शव का पोस्टमार्टम कराया.. और शव परिजनों को सौप दिया..और अब पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है..वही बलरामपुर सीएमएचओ डॉक्टर बसंत सिह ने मामले की गम्भीरता को देखते हुये.. बीएमओ कुसमी के नेतृत्व में जांच दल का गठन कर दिया है..और जांच के बाद दोषियों पर कार्यवाही की बात कही है!..