खुशखबरी। सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान कोन सी कंपनी दे रहा हैं. रिलायंस जियो vs एयरटेल vs वोडाफोन आइडिया प्रीपेड प्लान जो दैनिक डेटा लाभ, असीमित वॉयस कॉल और एसएमएस प्रदान करते हैं. 

देखिए सूची-

Reliance Jio, Airtel और Vodafone के प्लान 300 रुपये से कम में दैनिक डेटा लाभ प्रदान करते है साथ ही 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं.

यदि आप रिलायंस जियो, एयरटेल या वोडाफोन आइडिया का यूजर है, तो आपको इनका रिचार्ज प्लान जो 300 रुपये से कम पैसा में उपलब्ध है. प्रीपेड प्लान महंगी हो गई हैं, लेकिन हमारे पास ऐसी प्लान हैं जो दैनिक डेटा लाभ प्रदान करने में मदद करेंगी, बिना बहुत अधिक खर्च किए असीमित कॉलिंग।  हालाँकि, कुछ प्रीपेड प्लानों के साथ, यह अब कोई समस्या नहीं है क्योंकि दूरसंचार ऑपरेटरों ने 30 दिन की वैधता वाले प्लान शामिल किए हैं। यहां 300 रुपये से कम के कुछ प्लान दिए गए हैं जो सर्वोत्तम लाभ प्रदान करते हैं.

Airtel

एयरटेल के कुछ प्लान हैं जो प्रतिदिन 1GB डेटा प्रदान करते हैं. प्लानों की कीमत 209 रुपये, 239 रुपये और 265 रुपये है। इन प्लानों में एक बड़ा अंतर यह है कि वे अलग-अलग वैधता अवधि के साथ आते हैं. प्लान में प्रतिदिन 1GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, दैनिक एसएमएस लाभ और एक महीने का Amazon Prime मुफ्त मिलता है.  209 का प्लान 21 दिनों की वैधता के साथ आता है, 239 रुपये का प्लान 24 दिनों की वैधता के साथ आता है जबकि 265 रुपये का प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है.

एयरटेल ने अपना कैलेंडर महीना प्लान भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत 296 रुपये है.इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है.यह किसी भी नेटवर्क पर असीमित वॉयस कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस, साथ ही पूरे महीने के लिए कुल 25GB डेटा के साथ आता है.डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 50 पैसे प्रति एमबी का भुगतान करना होगा.

Reliance Jio

रिलायंस जियो का भी एक प्लान है जो 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. Reliance Jio ने हाल ही में 259 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया है, जो कंपनी का पहला कैलेंडर महीने वाला प्लान है.  इसमें प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है।  एक बार जब आपका दैनिक डेटा समाप्त हो जाता है, तो आप 64kbps की गति से इंटरनेट ब्राउज़ कर सकते हैं.  डेली डेटा बेनिफिट्स के अलावा, Reliance Jio प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिलती है.  आपको प्रति दिन 100SMS और Jio ऐप्स के लिए एक मानाक Membersheep भी मिलती है.प्लान एक महीने की वैधता के साथ आती है और हर महीने के अंत में नवीनीकृत करना पड़ता हैं.

रिलायंस जियो के पास 239 रुपये का प्रीपेड प्लान है, जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है. यह प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है.प्रीपेड प्लान की वैधता 28 दिनों की है. प्रीपेड प्लान भी विभिन्न Jio सेवाओं के लिए Free Membersheep के साथ आता है, जिसमें Jio Movies, Jio Cloud, और बहुत कुछ शामिल है.

Vodafone Idea

Vodafone Idea का 239 रुपये का प्रीपेड प्लान है जो हर दिन 1GB डेटा देता है. प्रीपेड प्लान प्रति दिन 100 एसएमएस और वास्तव में असीमित कॉलिंग प्रदान करता है.  प्रीपेड प्लान केवल 24 दिनों तक चलता है.प्रीपेड प्लान किसी भी अतिरिक्त लाभ के साथ नहीं आता है. जैसे कि VI Movies, डिज्नी+ हॉटस्टार, और अन्य की Free Membersheep.

यदि आप अधिक डेटा लाभ चाहते हैं तो अन्य योजनाएं भी हैं.  आप 299 रुपये के प्रीपेड प्लान की जांच कर सकते हैं, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा, प्रतिदिन 100 एसएमएस का डेटा लाभ मिलता है.

प्रीपेड प्लान की वैधता 28 दिनों की है.  यह योजना अतिरिक्त लाभ भी प्रदान करती है इस योजना के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह बिंज ऑल-नाइट फीचर के साथ आता है, जो उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त लागत के, बिना पैक कटौती के रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक सर्फ, स्ट्रीम, साझा करने देता है. यह वीकेंड डेटा रोलओवर और हर महीने 2GB तक बैकअप डेटा के साथ आता है, बिना किसी अतिरिक्त कीमत के है.  प्रीपेड प्लान VI Movies की Free मेम्बरशिप भी प्रदान करता है